MP Weather : मध्य प्रदेश की सीमा पर मानसून की दस्तक, 7 संभाग सहित 8 जिलों में बारिश का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ का भी दिखेगा असर

weather forecast

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) और मध्य भारत की जनता को गर्मी से राहत मिल रही है। मध्य प्रदेश में लगातार मौसम (MP weather) बदल रहा है। दरअसल दक्षिण पश्चिम मानसून (south west monsoon) के मध्य प्रदेश सीमा पर पहुंचने की जानकारी सामने आई है। हालांकि राजधानी में मानसून के पहुंचने में अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। वही 16 जून को बैतूल और खंडवा में मानसून का प्रवेश देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ साथ फुहारें बरसने का सिलसिला शुरू हो गया है।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो मध्य प्रदेश में इस मानसून गरज चमक के साथ अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। भोपाल नर्मदापुरम जबलपुर सागर शहडोल रीवा संभाग में अच्छी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश में मानसून के प्रवेश की संभावित तारीख 16 जून रखी गई थी। हालांकि राजधानी भोपाल में मानसून के पहुंचने के लिए अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। 20 से 22 जून को राजधानी भोपाल में मानसून की एंट्री देखने को मिलेगी गुरुवार को मानसून खंडवा और बैतूल जिले में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही अब इन जिलों में तेज बौछार पड़ने की संभावना जताई गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi