MP Weather: जल्द होगी MP से मानसून की विदाई, आज इन 15 जिलों में बारिश के आसार

भोपाल में बुधवार को MP Weather में दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रात का तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गुरुवार को उमस भरे मौसम (MP Weather) ने भोपाल (Bhopal) और राज्य के अन्य हिस्सों में लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं है। वर्षा (Rain) की गतिविधि में तेजी से कमी आई और राजस्थान (rajasthan) से मानसून (monsoon) की वापसी भी शुरू हो गई, जल्द ही मध्य प्रदेश (MP) में भी यह प्रक्रिया शुरू होगी। वहीँ इसी बीच मौसम विभाग (Weather Department)ने प्रदेश के होशंगाबाद संभाग, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, भोपाल, रायसेन, विदिशा, खंडवा, खरगोन, धार और इंदौर में गरज चमक के साथ बारिश के आसार जताये गए हैं।

मौसम विभाग (Weather Department) के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू हो गई है। अगले तीन-चार दिनों में मप्र के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की और वापसी के लिए स्थितियां अब अनुकूल होती जा रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि तब तक राज्य में उमस भरा मौसम बना रहेगा। हलाकि प्रदेश के कुछ हिस्से में बारिश हो सकती है।

Read More: उपचुनाव से पहले दिग्विजय का शंखनाद, बोले- सपा-कांग्रेस के भरोसे BJP

भोपाल में बुधवार को MP Weather में दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रात का तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.0 डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक, छिंदवाड़ा में राज्य में 12 मिमी बारिश दर्ज की गई। शुक्रवार को भोपाल के लिए पूर्वानुमान में मौसम कार्यालय ने कहा कि गरज और बारिश की संभावना के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे।

शहर में दिन और रात का तापमान क्रमश: 32 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि हवा की औसत गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। मौसम विभाग ने राज्य के लिए पूर्वानुमान में होशंगाबाद संभाग, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, भोपाल, रायसेन, विदिशा, खंडवा, खरगोन, धार और इंदौर में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

MP Weather: जल्द होगी MP से मानसून की विदाई, आज इन 15 जिलों में बारिश के आसार