MP Weather : मप्र के इन संभागों में आज बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार को सभी संभागों में कही कही बारिश की संभावना जताई है

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मानसून की वापसी और वातावरण में नमी दिनों दिन कम होने के चलते मध्यप्रदेश (MP Weather Today) का मौसम बदलने लगा है, हालांकि छिटपुट बौछारें पड़ने का सिलसिला अभी दो-तीन दिन तक बना रह सकता है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार को सभी संभागों में कही कही बारिश की संभावना जताई है वही 6 संभागों में बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।उज्जैन व इंदौर दोनों संभाग में पांच अक्टूबर तक यह स्थिति बनी रहेगी।

यह भी पढ़े.. WhatsApp का बड़ा एक्शन- 20 लाख से ज्यादा भारतीय यूजर्स के अकाउंट बैन

मौसम विभाग (MP Weather Update) ने आज शनिवार 2 अक्टूबर 2021 को प्रदेश के उज्जैन, होशंगाबाद, और इंदौर संभागों में कुछ स्थानों और ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, भोपाल,सागर, शहडोल और चंबल में कहीं कही बारिश ( Rain) की संभावना है। वही भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, रीवा और जबलपुर संभागों के साथ गुना और अशोकनगर जिलों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी मप्र में देवास, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, इंदौर, धार, रतलाम, मंदसौर, बड़वानी, झाबुआ व आलीराजपुर जिलों में कहीं-कहीं कम समय में तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना हैं ।

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, हवा की दिशा अब उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी होने के साथ बंगाल की खाड़ी में भी हवा का रुख पूर्वी होने लगा है वही मध्यप्रदेश के मध्य में विपरीत दिशा की हवाओं का टकराव होने से शनिवार-रविवार को भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में कहीं–कहीं गरज–चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है। अबतक हुई बारिश के बावजूद 9 जिले  धार, होशंगाबाद, छतरपुर, दमोह, पन्ना, जबलपुर, सिवनी और बालाघाट रेड जोन में है।

यह भी पढ़े.. 6 करोड़ कर्मचारियों को जल्द मिलेगी बड़ी खुशखबरी, खाते में ट्रांसफर होगी राशि

मौसम विभाग (Weather Update Today) के मुताबिक, गुलाब के बाद चक्रवाती तूफान ‘शाहीन’ (Cyclone Shaheen) का खतरा मंडरा रहा है। 7 राज्यों बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और गुजरात में बहुत तेज बारिश हो सकती है। गुजरात क्षेत्र, दमन, दीव, दादरा और नगर हवेली में अलग-अलग स्थानों पर चक्रवाती तूफान के कारण बहुत तेज बारिश होने की संभावना है। साथ ही उत्तरी कोंकण में अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश हो सकती है।

Rainfall dt 02.10.2021

पिछले 24 घंटों के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक खंडवा में 103, धार में 26.6, शाजापुर में 15, इंदौर में 5.2, रतलाम में चार और उज्जैन में 3.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

(Past 24 hours)
Khandwa 103.0
Dhar 26.6
Shajapur 15.0
Indore 5.2
Ratlam 4.0
Ujjain 3.4

MP Weather : मप्र के इन संभागों में आज बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather : मप्र के इन संभागों में आज बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल MP Weather : मप्र के इन संभागों में आज बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल