MP Weather Alert : 15 अप्रैल तक वर्षा का दौर, आज 40 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, गिरेंगे ओले, चलेगी तेज हवा, जानें पूरे हफ्ते का हाल

10 अप्रैल और 13 अप्रैल को 2 अलग अलग ताकतवर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते 15 अप्रैल तक प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।इसके असर से सागर, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं ग्वालियर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Pooja Khodani
Published on -
IMD Weather Update

MP Weather Update Today : एक के बाद एक सक्रिय हो रहे वेदर सिस्टम के चलते मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल तक बारिश-आंधी के साथ ओले गिरने का अनुमान है। आज 3 दर्जन से ज्यादा जिलों में बादल छाने के साथ बारिश- आंधी और ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। 10-11 और 13 अप्रैल को सक्रिय हो रहे दो पश्चिमी विक्षोभ का असर छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी में ज्यादा देखने को मिलेगा।

पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़ा मौसम का मिजाज

मध्य प्रदेश में अप्रैल के महीने में पहली बार साइक्लोनिक सर्कुलेशन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी है, जिसके कारण आंधी, बारिश, ओले और आकाशीय बिजली की गरज-चमक की स्थिति बनी है।बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी आ रही है, जिसके असर से मंगलवार को सागर, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं ग्वालियर संभाग में बारिश का अलर्ट है। इस दौरान  40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)