MP Weather: मौसम में फिर बदलाव, हल्की बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 11 March 2022) में फिर बदलाव होने लगा है। दिन रात के तापमान में अंतर दिखाई दे रहा है। पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है, जिसके प्रभाव से उत्तर पूर्वी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है।वही उत्तर मध्य महाराष्ट्र से केरल तक एक द्रोणिका बनी हुई है,  जिसके चलते आज 11 मार्च को पूरे प्रदेश के मौसम के शुष्क रहने के आसार है। हालांकि कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।16 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

Solar Eclipse 2022: अप्रैल में साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत!

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 11 मार्च 2022 को सभी जिलों में मौसम के शुष्क रहने के आसार है। पिछले 24 घंटे में इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश (Rain) हुई और बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहा। सबसे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रीवा और खजुराहों में दर्ज किया गया। वही सबसे अधिकतम तापमान खरगोन में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

EPFO: इनके खाते में ट्रांसफर होंगे 100 करोड़! बोर्ड बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव, जानें अपडेट

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) की माने तो, वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है और हवाओं का रुख उत्तरी हो गया है, जिसके चलते शुक्रवार को तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है, लेकिन शनिवार से हवाओं का रूख बदलने से वातावरण में गर्मी बढ़ने की संभावना है।इंदौर से पश्चिम मध्य प्रदेश में शुक्रवार शाम तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है और फिर 20 मार्च तक मौसम के शुष्क रहने के आसार है। वही आज शुक्रवार को भिंड, मुरैना, नीमच, मंदसौर और छिंदवाड़ा जिले में कहीं-कहीं पानी की बौछारें पड़ने की संभावना है।

जानें राज्यों का हाल

  • महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों में आज बारिश के आसार है।दिल्ली में भी मौसम बदल सकता है।
  • skymetweather के अनुसार, आज अंडमान और निकोबार के साथ केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।
  • नए वेदर सिस्टम से 12 और 13 मार्च के आसपास तमिलनाडु के दक्षिणी तटीय भागों में कुछ बारिश हो सकती है।
  • अगले 48 घंटों के दौरान देश के मैदानी इलाकों में उत्तर-पश्चिमी दिशा से तेज हवाएं चलने की संभावना है।
  • केरल के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र के एक या दो हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

MP Weather: मौसम में फिर बदलाव, हल्की बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News