MP का मौसम फिर बदला, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, 13 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, लू का भी अलर्ट

mp Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। आज रविवार को कई जिलों में लू तो कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार 1 मई को 13 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार तो 13 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया है।  वही 18-20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।इधर, आज नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से 3-4 मई को ग्वालियर चंबल में बारिश के साथ आंधी की संभावना है।

Bank Holiday: आज से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेकबुक-पासबुक के काम हो सकते है प्रभावित

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज रविवार 1 मई 2022 को 13 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार की चेतावनी और 13 जिलों में ही लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है ।ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ विदिशा, सागर, दमोह, रायसेन और देवास जिले में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार है। वही ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ विदिशा, सागर, दमोह, रायसेन और देवास में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस खजुराहो, नौगांव, दतिया, ग्वालियर और सीधी में दर्ज किया गया।वही दतिया, खजुराहो और नौगांव में लू का असर रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)