MP: 13 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, छाएंगे बादल, इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट, जानें शहरों का हाल

आज मंगलवार 3 मई को 13 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार तो 23 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया है।  वही 18-20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

mp weather UPDATE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Weather Update Today 3 May 2022.इन दिनों मध्य प्रदेश का मौसम बदला बदला नजर आ रहा है, कभी तेज हवा-बूंदाबांदी राहत दे रही है तो कभी तेज धूप के साथ गर्मी परेशानी बढ़ा रही है। पिछले 24 घंटों में 3 संभागों में हल्की बारिश और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज मंगलवार 3 मई को 13 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार तो 23 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया है।  वही 18-20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

यह भी पढ़े.. MP Politics: राहुल गांधी का वायरल वीडियो! बीजेपी ने पूछा- ‘कौन है वो’

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज मंगलवार 3 मई 2022 को 13 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार की चेतावनी और 13 जिलों में ही लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है ।भिंड, मुरैना, अशोकनगर, दतिया, रायसेन, विदिशा, छतरपुर, दमोह, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और नर्मदापुरम् गरज चमक के साथ बौछार की संभावना है। वहीभिंड, मुरैना, अशोकनगर, दतिया, रायसेन, विदिशा, छतरपुर, दमोह, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और नर्मदापुरम् जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस खजुराहो, नौगांव, दमोह, दतिया राजगढ़ में दर्ज किया गया।वही शहडोल, भोपाल और नर्मदापुरम  संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई । इंदौर और जबलपुर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा और दोपहर में हल्के बादल छाएंगे। 4अप्रैल के बाद इंदौर के तापमान में वृद्धि हो सकती है।अगले 24 घंटे में ग्वालियर में हल्के बादल छाने के आसार हैं। वहीं बुधवार को तेज हवाओं के साथ जबलपुर सहित आस-पास के जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े.. PM Kisan: इस दिन खाते में आएंगें 11वीं किस्त के 2000! 36 लाख किसानों को बड़ी राहत, जानें अपडेट

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार,   वर्तमान में देश के ऊपरी हिस्से में नए पश्चिमी विक्षोभ के बनने से जबलपुर सहित आस-पास के जिलों में तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं बारिश व ब्रजपात होने की संभावना है। दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय और पश्चिमोत्तर राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ तक पूर्व-पश्चिम ट्रफ लाइन गुजर रही है, जबकि दक्षिणी छत्तीसगढ़ से विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा और उत्तरी तमिलनाडु होते हुए लक्षद्वीप तक अन्य ट्रफ लाइन गुजर रही है।अगले दो-तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है।