MP: 19 अप्रैल को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छा सकते है बादल, 5 जिलों में लू का अलर्ट

cg weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।23 अप्रैल तक मध्य प्रदेश के मौसम में बार बार बदलाव देखने को मिलेगा। कभी तापमान में गिरावट तो कभी तापमान में बढ़ोतरी होगी।18-19 को नए पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव होगा और कहीं कहीं बादल छा सकते है।  मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 17 अप्रैल 5 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया  है, वही 18 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। राहत की बात ये है कि इस साल मानसून सामान्य रहेगा और पूरे देश-प्रदेश में अच्छी बारिश होगी, जिससे प्रदेशवासियों और किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

 कर्मचारियों को मिलेगा 34% DA का लाभ, EPF-ग्रेच्युटी भी बढ़ेंगे, मई में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज 17 अप्रैल 2022 को पांच जिलों छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, खंडवा और खरगोन में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है।पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस  खजुराहो में दर्ज किया गया।वर्तमान में उत्तरी राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात और छत्तीसगढ़ से लेकर कर्नाटक तक एक ट्रफ लाइन बनने से पूर्वी मध्य प्रदेश में आंशिक बादल छाए हुए है। पश्चिमी विक्षोभ व चक्रवाती घेरे के कारण अगले दो से तीन दिन उत्तर भारत में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने के आसार है। इस वजह से अगले दो दिन इंदौर में हल्के बादल छा सकते हैं


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)