MP Weather: अगले 24 घंटे में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानें हफ्ते का हाल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Weather Today. वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं, जिसके चलते मौसम (MP Weather Update Today 22 March 2022) में बदलाव हो, हालांकि अगले 24 घंटे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से तापमान में परिवर्तन देखा जा सकता है।पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 23 मार्च से मौसम में बदलाव आने का पूर्वानुमान है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 22 मार्च 2022 मंगलवार को 2 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है और 16 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है।

लापरवाही पर कमिश्नर का बड़ा एक्शन, 191 कर्मचारियों-अधिकारियों का वेतन काटा

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज रंगपंचमी 22 मार्च 2022 को नर्मदापुरम और रतलाम जिले में लू चलने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सभी जिलों में मौसम शुष्क रहा और नर्मदापुरम और रतलाम में लू का असर रहा। सबसे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तापमान मंडला और रीवा और सबसे अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस तापमान नर्मदापुरम में दर्ज किया गया।आज ग्वालियर में दिन में पश्चिमी हवा 4 से 8 किमी प्रतिघंटा की गति से चलने के आसार हैं।अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो सकता है।शाम को हल्के बादल छा सकते है।वही इंदौर में मार्च के अंत तक भी गर्मी का तीव्र असर नहीं दिखाई देगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)