MP Government Jobs : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, आज से शुरू होंगे आवेदन, जानें पात्रता और नियम

जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 7 सितंबर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी।

सरकारी नौकरी

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। नौकरी की राह देख रहे मध्य प्रदेश के युवाओं (MP Government jobs) के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश में शासकीय नौकरी की प्रक्रिया (MP Recruitment process) में तेजी लाई जा रही है। एक तरफ जहां उच्च न्यायालय जबलपुर (MPHc recruitment) द्वारा स्टेनोग्राफर परीक्षा 2021 के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी गई है। वहीं दूसरी तरफ लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट सहित लीगल असिस्टेंट के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

दरअसल उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा लीगल असिस्टेंट लॉ क्लर्क कम रिसर्च असिस्टेंट के 55 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए। 5 सितंबर को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 7 सितंबर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के एग्जाम सेल पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पहले महत्वपूर्ण तिथियां सहित आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और अन्य जानकारियों पर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए नोटिफिकेशन की लिंक यहां उपलब्ध करवाई जा रही है।

महत्वपूर्ण तिथि

  • आवेदन शुरू होने की तिथि : 7 सितंबर 2022 दोपहर 12:00 बजे से
  • आवेदन की अंतिम तिथि – 23 सितंबर 2022, दोपहर 12:00 बजे तक
  • परीक्षा की तिथि – जल्द जारी की जाएगी

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए लॉ ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके अलावा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री या किसी भी रिकॉग्नाइज यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट से 5 या 3 वर्ष या 5 वर्षीय बैचलर डिग्री आवश्यक है।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी आवश्यक है।

Link

https://mphc.gov.in/PDF/web_pdf/ME/Advertisement%20for%20Legal%20Assistant.pdf