MPPSC Exam 2021: उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर, परीक्षा की अधिसूचना जारी, यहां देखें अपडेट

MPPSC Computer Programmer Exam 2021 : ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास विभाग द्वारा कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा 2021 (Computer Programmer Exam 2021) के अधिसूचना (notification) जारी कर दी गई है। उम्मीदवार MPPSC ऑफिशल वेबसाइट (Official website) से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2022 रखी गई है।

इसके अलावा केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। वही आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2022 रात्रि 11:59 तक रहेगी। जारी अधिसूचना के मुताबिक कंप्यूटर प्रोग्रामर पद के लिए उम्मीद उम्मीदवार का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है।

Read More : MPPEB Group 5 Re-Exam 2020 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, एडमिट कार्ड जारी, यहां कर डाउनलोड

वही इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को कंप्यूटर साइंस अथवा IT में फर्स्ट डिवीजन से इंजीनियरिंग की डिग्री अथवा मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म बर्थडे से पहले नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

कंप्यूटर प्रोग्रामर परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी और इन परीक्षाओं के परिणाम जून में जारी किए जाएंगे। इन परीक्षाओं के लिए साक्षात्कार का दौर MPPSC के नोटिस के अनुसार सितंबर 2022 में आयोजित किया जाएगा।

Notification Link

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Advt_Computer_Programmer_2021_14.12.2021.pdf