MPPSC AE Exam 2021: इस दिन जारी होंगे Admit Card, जाने नई अपडेट

MPPSC: परीक्षा मध्य प्रदेश के परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाती है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा AE पद के लिए कुल 36 रिक्तियां जारी की गई हैं। इस पद के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड (Online Mode) में किया गया था। इस पद के लिए लिखित परीक्षा 14 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 नवंबर 2021 को जारी किये जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि समय समय पर MPPSC की ऑफिसियल वेबसाइट देखते रहे।

आई सुचना के मुताबिक इस पद के लिए आपका एडमिट कार्ड (Admit card) 08 नवंबर 2021 को जारी किया जाएगा। जिसे आप अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के लिए आपके लिए अपना हॉल टिकट ले जाना अनिवार्य है। हॉल टिकट में आपकी परीक्षा तिथि, समय और स्थान आदि के बारे में स्पष्ट जानकारी प्रदान की जाएगी। जब भी आपका हॉल टिकट जारी किया जाएगा, आपको एक या दो दिन पहले इसकी स्पष्ट जानकारी दी जाएगी।

Read More: 6 करोड़ खाताधारकों को दिवाली से पहले तोहफा, खाते में भेजी जा रही राशि, ऐसे करें चेक

MPPSC परीक्षा मध्य प्रदेश के परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाती है। सहायक अभियंता के पद पर भर्ती होने के लिए, आपको पहले प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा। इस परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को मेंस परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस पद पर आपको मेन्स परीक्षा के बाद एक साक्षात्कार के माध्यम से भर्ती किया जाएगा। आप अपने अंकों के आधार पर ही इस परीक्षा को पास कर सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

डिटेल्स

पद का नाम- सहायक अभियंता

कुल रिक्ति- 36

स्थान- मध्य प्रदेश

परीक्षा तिथि- 14 नवंबर 2021

एडमिट कार्ड की तारीख- 08 नवंबर 2021

वेबसाइट- www.mppsc.nic.in

बता दें कि यह परीक्षा 14 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। ऑनलाइन आवेदन के बाद इस पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। आपको केवल प्रवेश पत्र के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। यह परीक्षा साल में केवल एक बार आयोजित की जाती है।

जिसमें आपका चयन केवल आपकी योग्यता के आधार पर किया जाता है। इस परीक्षा में आपको बहुविकल्पीय प्रकार के सभी प्रश्न दिए जाएंगे, जिनकी जानकारी आपको पाठ्यक्रम के माध्यम से उपलब्ध होगी। यह भर्ती राज्य स्तर पर सहायक अभियंता के पद के लिए आयोजित की गई है।