MPPSC : उम्मीदवारों को लगा बड़ा झटका, आयोग ने स्थगित की परीक्षा, SES 2021 और डेंटल सर्जन पर आई बड़ी अपडेट

हालांकि इससे पहले 22 मई को परीक्षा आयोजित होनी थी।

MPPSC 2022 Exam

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने उम्मीदवारों (candidates) के लिए बड़ी सूचना जारी की है। दरअसल MPPSC डीएसपी रेडियो परीक्षा (DSP Radio Exam) को स्थगित कर दिया गया है। वही आयोग ने नोटिफिकेशन (notification) जारी करते हुए कहा है कि जल्द नई तारीख की घोषणा की जाएगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा को स्थगित करने के कारण का उल्लेख नहीं किया गया।

इसके साथ ही स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा (state engineering service exam) और डेंटल सर्जन एग्जाम (dental surgeon exam) को लेकर भी नोटिस जारी किए गए हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा जारी की गई। जिसमें कहा गया कि पुलिस अधीक्षक DSP परीक्षा 2021 स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इससे पहले 22 मई को परीक्षा आयोजित होनी थी।

Read More : गेहूं निर्यातकों के लिए राज्य शासन की तैयारी, 30 जून तक मिलेगी सुविधा, नियम तय, किसानों को होगा आर्थिक लाभ

सूचना जारी करते हुए कहा गया कि आयोग कार्यालय के वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार उप पुलिस अधीक्षक रेडियो परीक्षा 2021 के लिए विज्ञापित पदों हेतु निर्धारित परीक्षा 22 मई 2022 को होनी थी लेकिन इसके स्थान पर नवीन परीक्षा तारीख शीघ्र घोषित की जाएगी। साथ ही डेंटल सर्जन और स्टेट इंजीनियरिंग परीक्षा 2021 के लिए भी विज्ञापित पदों पर नवीन सूचना जारी की गई। जिसमें कहा गया है कि विज्ञापित पदों की पूर्ति हेतु परीक्षा 22 मई को ली जाएगी।

इस परीक्षा को इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के परीक्षा केंद्रों पर MCQ की OMR Sheet के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए 10 दिन पहले E-mail और SMS के माध्यम से एडमिट कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। वही आयोग की मानें तो 17 मई 2022 को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एमपीएससी राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 सहित दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।

Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Vigyapti_SES_2021_DSP_2021_DS_2022_Dated_13_04_2022.pdf