MPPSC : राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 और मुख्य परीक्षा 2021 पर बड़ी अपडेट, 854 पदों पर होनी है भर्ती, अगले सप्ताह जारी होंगे परिणाम, 2023 में परीक्षा

अक्टूबर के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम की जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

MPPSC Exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शासन द्वारा ओबीसी आरक्षण पर पत्र जारी कर दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) द्वारा ओबीसी आरक्षण पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग जो भी हरकत में आ गया है। वही MPPSC में अटकी हुई परीक्षा और परिणामों को लेकर बड़ी घोषणा की है। जिससे उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल MPPSC ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 के रिजल्ट तैयार किए जा रहे हैं।

जानकारी की मानें तो अगले सप्ताह दशहरा के आसपास एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 के लिए परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने घोषणा की है कि राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 जनवरी के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी। इससे स्पष्ट हो गया है कि जल्द ही अटकी हुई राज्य सेवा परीक्षा पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। साथ ही कई भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Read More : Teachers Recruitment : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, तारीखों की घोषणा, 18000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा से पहले परीक्षा के परिणाम की घोषणा की गई थी लेकिन आरक्षण पर आने के कारण फिर से परिणाम जारी किया जाएगा। अक्टूबर के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम की जारी होने की संभावना जताई जा रही है। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हालांकि इससे चयनित अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगेगा।

वही दोबारा हो रही प्रमुख की परीक्षा में पूरे हुए पुराने चयन प्रभावित होंगे या नहीं, इस पर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। वही कहा गया है कि प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम की घोषणा के समय ही स्थिति पर स्पष्टीकरण दिया जाएगा।

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के परिणाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे। माना जा रहा है कि परीक्षा परिणाम फरवरी 2023 के अंत तक जारी किए जा सकते है। बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग राज्य सेवा परीक्षा 2019 के लिए 571 पदों को भरा जाना है। राज्य सेवा परीक्षा 2021 के लिए 283 पदों पर भर्ती आयोजित होनी है।