MPPSC : 576 पदों पर निकली भर्ती के लिए कॉल लेटर जारी, उम्मीदवार ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को जानकारी दी जाती है कि इंटरव्यू की प्रक्रिया 10 जनवरी 2022 से शुरू होगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya pradesh public service commission) के मेडिकल ऑफिसर परीक्षा (Medical Officer Exam) की राह देख रहे उम्मीदवारों (candidates) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मेडिकल ऑफिसर 2021 के 576 पदों पर इंटरव्यू (Interview) के तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके साथ ही उनके कॉल लेटर (call letter) भी जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दे कि इंटरव्यू में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को वैक्सीन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ ही इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उम्मीदवारों को जानकारी दी जाती है कि इंटरव्यू की प्रक्रिया 10 जनवरी से शुरू होगी। यह प्रक्रिया इंदौर के MPPSC ऑफिस में सुबह 10:00 बजे से शुरू होंगे। जिससे महिलाओं के लिए 191 पद और दिव्यांगों के लिए 35 पद आरक्षित हैं।

Read More : चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 1 घंटे बढ़ेगा मतदान का समय, जाने मुख्य फैसले

बता दें कि इससे पहले डॉ रोहित शर्मा सहित पांच डॉक्टर ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि मेडिकल ऑफिसर पद के लिए राजपत्र में दूसरी श्रेणी के अधिकारी का पद है। इसके लिए पदों पर केवल इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती नहीं की जानी चाहिए। हालांकि इसके लिए लिखित परीक्षा और मेरिट लिस्ट के आधार पर इंटरव्यू लिया जाना जरूरी है।

वही MPPSC के द्वारा इंटरव्यू के माध्यम से हो रही भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की गई थी। जिसके बाद ग्वालियर खंडपीठ द्वारा इंटरव्यू की प्रक्रिया पर स्टे लगा दिया गया था। बाद में एमपीपीएससी ने हाईकोर्ट में जवाब देते हुए बताया था कि MBBS के रिजल्ट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही है। उसी के आधार पर अभ्यर्थियों को इंटरव्यू कॉल किए गए हैं। जिसके बाद हाईकोर्ट ने परीक्षा पर लगी रोक हटा ली थी।

कॉल लेटर कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं
  • What’s New पर क्लिक करें
  • मेडिकल ऑफिसर एग्जाम इंटरव्यू कॉल लेटर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • अपनी निजी जानकारी दर्ज करें
  • कॉल लेटर को भविष्य के संदर्भ में संभाल कर रखें

Call Letter Link 

https://www.mponline.gov.in/Portal/Examinations/MPPSC/2021/MO221/CallLetter/Login.aspx