MPPSC : आयोग ने जारी किया आदेश, 9 मई तक के लिए बढ़ाई गई तिथि, 44 पदों पर होगी भर्ती

विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार 8 अप्रैल 2022 को जारी किए गए शुद्धि पत्र से जानकारी ले सकते हैं।

MPPSC PCS 2022 Exam

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने वैज्ञानिक अधिकारी (भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान) परीक्षा के पद के लिए अधिसूचना (notiification) जारी की थी। मध्य प्रदेश से प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MP professional examination board) द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी (scientific officer) के 44 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके लिए आवेदन 25 जनवरी से शुरू हुए थे। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 24 फरवरी रखी गई थी। अब इस संबंध में MPPSC ने नवीन शुद्धि पत्र (new corrigendum) जारी किए हैं।

जारी पत्र के मुताबिक आयोग द्वारा गृह विभाग मध्यप्रदेश शासन हेतु वैज्ञानिक अधिकारी के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु 30 दिसंबर को आयोग की वेबसाइट पर भर्ती के लिए विज्ञापन (notification) जारी किया गया था। विज्ञापन के संबंध संदर्भ में जारी शुद्धि पत्र 8 अप्रैल 2022 तोरा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म और पात्रता से संबंधित सभी अभिलेख 29 अप्रैल 2022 तक आयोग कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि घोषित की गई थी।

Read More :MPPEB : पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पर बड़ी अपडेट, हाईकोर्ट का आदेश, राज्य शासन और बोर्ड को नोटिस जारी

हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए उस तारीख को बढ़ा दिया गया है। MPPSC शुद्धि पत्र की माने तो अब अभ्यर्थी 9 मई 2022 को शाम 6:00 बजे तक पात्रता और आवेदन फॉर्म से संबंधित सभी अभिलेख आयोग कार्यालय में जमा करने की पात्रता रखते हैं। जारी शुद्धि पत्र में कहा गया कि विज्ञापन की शेष पूर्ववत रहेगी।

विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार 8 अप्रैल 2022 को जारी किए गए शुद्धि पत्र से जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए कुल 44 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी। जिसमें वैज्ञानिक अधिकारी फिजिक्स के लिए 15 पद, वैज्ञानिक अधिकारी केमिस्ट्री के लिए 16 पद, वही वैज्ञानिक अधिकारी बायोलॉजी के लिए 13 पद घोषित किए गए थे।

वेतनमान

इसके लिए वेतनमान 56 हजार 100 रुपए से 1 लाख 77 हजार 500 प्रति माह तय किए गए हैं।

Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Scientific_Officer_Last_Date_Extension_Corrigendum_Dated_29_04_2022.pdf