MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, फाइनल आंसर की जारी, कुल 346 पदों पर होनी है भर्ती

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

MPPSC Exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  MPPSC उम्मीदवारों (MPPSC Candidate) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-राज्य वनसेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 (State Service Preliminary Exam-State Forest Service Preliminary Exam 2021) के लिए फाइनल आंसर (Final anwer key) की जारी कर दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि छात्रों की सुविधा के लिए इसे यहां भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें कहा गया है कि राज्य सेवा-राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 प्रोविजनल आंसर की 22 जून 2022 को जारी की गई थी। प्राविधिक उत्तर कुंजी के माध्यम से छात्रों से 7 दिन के अंदर आपत्तियां आमंत्रित की गई थी। वहीं छात्रों द्वारा भेजे गए आपत्तियां आवेदन और दावों के बाद विशेषज्ञों की समिति द्वारा जांच करवाई गई। जिसके बाद अंतिम कुंजी जारी की जा रही है।

Read More : MP Govt Jobs 2022 : मध्य प्रदेश में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स, ऐसे करें आवेदन

MPPSC ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए इसी फाइनल आंसर की के आधार पर मूल्यांकन कर परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी। वही फाइनल आंसर की के लिए छात्रों द्वारा किसी भी तरह के अभ्यावेदन को स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

कुल पद

MPPSC राज्य सेवा रिक्ति 2022

कुल रिक्तियां 283

MPPSC वन सेवा 2022

सहायक वन संरक्षक 08

रेंज वन अधिकारी 40

परियोजना वन अधिकारी 15

कुल रिक्तियां 346

Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Final_Answer_Key_SSE_Pre_2021_Dated_18_07_2022.pdf