MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 500 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, फाइनल आंसर की जारी

MPPSC द्वारा इसके लिए परीक्षा 22 मई से 3 जुलाई तक आयोजित की गई थी।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  एमपीपीएससी के उम्मीदवारों (MPPSC Candidate) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा दंत शल्य चिकित्सक परीक्षा और स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा (Dental Surgeon Exam and State Engineering Service Exam) आयोजित की गई थी। जिसके लिए पूर्व में प्रोविजनल आंसर की जारी किया जा चुका है। वहीं अब एमपीपीएससी ने फाइनल आंसर की (Final Answer key) जारी कर दिए हैं।

उम्मीदवार एमपीपीएससी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां भी इसकी Link उपलब्ध कराई जा रही है। वही दावे और आपत्तियों को लेकर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्ति और दावे पर विशेषज्ञ समिति द्वारा जांच करवाई गई है। जिसके बाद फाइनल आंसर की जारी किया गया है।

Read More : महाअभियान में बड़ी लापरवाही, 1 सिरिंज से 30 बच्चों का किया वैक्सीनेशन

वही विज्ञप्ति में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि फाइनल आंसर की जारी करने के बाद अब किसी भी तरह के अभ्यावेदन को स्वीकार्य नहीं किया जाएगा और इसी फाइनल उत्तर कुंजी के आधार पर इन दोनों परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी।

दरअसल स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एक्जाम सहित दंत चिकित्सक परीक्षा के लिए कुल 500 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी। वहीँ जल्द ही रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। बता दे कि MPPSC द्वारा इसके लिए परीक्षा 22 मई से 3 जुलाई तक आयोजित की गई थी।

आंसर की यहां करें डाउनलोड :-

State Engineering Exam:

 https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Final_Answer_Key_SES_2021_Dated_27_07_2022.pdf

Dental Surgeon Exam :

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Final_Answer_Key_DS_2022_Dated_27_07_2022.pdf