MPPSC : इंटरव्यू लेटर को लेकर आयोग ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना, उम्मीदवारों के लिए जानना आवश्यक, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां विज्ञप्ति उपलब्ध कराई जा रही है।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने अपने उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण अपडेट दिए है। दरअसल सामाजिक न्याय निशक्तजन कल्याण विभाग द्वारा सहायक संचालक (Assistant Director) के 19 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था। 8 फरवरी 2021 को जारी किए गए विज्ञापन के लिए इंटरव्यू लेटर (Interview Letter) को लेकर महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है।

आयोग ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि इंटरव्यू लेटर उम्मीदवार एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन नंबर के अलावा उनके जन्म तिथि को निर्धारित स्थान पर भरना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कैप्चर क्वेश्चन को हल करने के साथ ही वह अपने इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करने की पात्रता रखेंगे। ज्ञात हो कि एमपीपीएससी के जरिए असिस्टेंट डायरेक्टर की कुल 19 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके अलावा सहायक संचालक संवर्ग के पद हेतु उम्मीदवारी निरस्त किए जाने की सूचना जारी की गई है। बता दे इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मार्च 2021 निर्धारित की गई थी। वही उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सामाजिक कार्य में मास्टर और मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर उपाधि होना आवश्यक था।

Read More : कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, समय सीमा के अंदर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश, इस तरह मिलेगा लाभ

वही विज्ञापन में साफ उल्लेख किया गया था कि 14 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन को ही स्वीकार किया जाएगा। बावजूद इसके 7 अप्रैल 2022 तक 2 आवेदक के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त नहीं होने से विज्ञापन में पद की उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया गया है।

इसके लिए एमपीपीएससी ने महत्वपूर्ण सूचना जारी करते हुए कहा है कि उम्मीदवारी निरस्त किए जाने के संबंध में आवेदक यदि कोई अभ्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं तो वह विज्ञप्ति जारी होने से 5 दिन की अवधि के भीतर अभ्यावेदन आयोग के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं। हालांकि 5 दिन के बाद किसी भी अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। जिन 2 आवेदकों के नाम उम्मीदवारी निरस्त की गई है उसमें ओबीसी केटेगरी के घनश्याम यादव के अलावा ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के वीरेंद्र सिंह रघुवंशी का नाम शामिल है। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां विज्ञप्ति उपलब्ध कराई जा रही है।

MPPSC : इंटरव्यू लेटर को लेकर आयोग ने जारी की महत्वपूर्ण सूचना, उम्मीदवारों के लिए जानना आवश्यक, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती