MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, पुनरीक्षित चयन सूची जारी, 205 पदों पर होनी है भर्ती

वहीं अब कुल 205 पदों के लिए पुनरीक्षित चयन सूची जारी कर दी गई है।

MPPSC Exam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों (MPPSC Candidates) के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल आयोग द्वारा 12 दिसंबर 2017 को सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2017 के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसके बाद समय-समय पर शुद्धि पत्र और सूचनाओं के माध्यम से सहायक प्राध्यापक ऑनलाइन परीक्षा 2017 में संशोधन होते रहे। इसके तहत उच्च शिक्षा विभाग के सहायक प्राध्यापक गणित के लिए 28 जून 2018 को परीक्षा आयोजित की गई थी। वही अब इसकी संशोधित पुनरीक्षित चयन सूची जारी की गई है।

हालाकि इससे पहले इसके लिए परिणाम स्वरूप लिखित परीक्षा के प्राप्तांक और अतिथि विद्वान को देय वरीयता अंको के योग के आधार पर 26 फरवरी 2021 को अंतिम पुनरीक्षित चयन सूची की घोषणा की गई थी। वहीं कई बार इसमें संशोधन और उच्च न्यायालय जबलपुर के निर्णय के अनुसार संशोधन प्रक्रिया अपनाई गई।

Read More : Commonwealth Games 2022 Day 5 : तीन-तीन गोल्ड मेडल रहेंगे दांव पर, स्क्वाश में भी पक्के हो सकते है पदक, ऐसा रहेगा भारत का शेड्यूल

साथ ही विषयवार दिव्यांग जनों के लिए आरक्षित पदों के अनुरूप नवीन स्थिति के साथ पदों को पुनरीक्षित करने की प्रक्रिया को भी इसमें शामिल किया गया। वहीं अब उच्च शिक्षा विभाग के गणित के सहायक प्राध्यापक के कुल 205 पदों के लिए पुनरीक्षित चयन सूची जारी कर दी गई है।

जिनमें से 74 – अनारक्षित, 31- अनुसूचित जाति और 68 -अनुसूचित जनजाति और 32 सीट ओबीसी के लिए आरक्षित की गई है। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यह लिंक उपलब्ध कराई जा रही है।

Link 

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Revised_Result_Maths_Assistant_Professor_Exam_2017_Dated_01_08_2022.pdf