MPPSC: इंटरव्यू का संशोधित कार्यक्रम जारी, जाने नई तिथि, एडमिट कार्ड यहाँ करें डाउनलोड

इस भर्ती अभियान के माध्यम से आयोग संगठन में कुल 576 रिक्त पदों को भरेगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा चिकित्सा अधिकारी (Medical officer) के पद पर इंटरव्यू (Interview) की तिथि घोषित कर दी गई है। इंटरव्यू में शामिल होने वाली उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) पर जाकर इंटरव्यू की तिथि की जांच कर सकते हैं। हालांकि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए यहां लिंक उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चिकित्सा अधिकारी पद पर साक्षात्कार अब 10 मई 2022 तक आयोजित की जाएगी। जारी संशोधित सूचना के मुताबिक 10 जनवरी 2022 से 3 फरवरी 2022 तक चिकित्सा अधिकारी पद के लिए इंटरव्यू आयोजित की जाएगी। हालांकि 17 जनवरी से 21 जनवरी तक के बीच इंटरव्यू तिथि अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाएगी। जिसे 10 फरवरी 2022 तक आयोजित किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

छात्र संबंधित जी के लिए अपने इंटरव्यू लेटर MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट से 29 दिसंबर से डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं अन्य जानकारी के लिए छात्र MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूछताछ कर सकती है साथ ही MPPSC के इंदौर कार्यालय में भी जानकारी ले सकेंगे।

वहीं परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सुबह 10:00 बजे से साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

Notification Link 

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/MO_2021_Amended_Schedule_28.12.2021.pdf

Admit Card जारी होने के बाद इसे डाउनलोड करने के लिए इन Process का पालन करें

  • आधिकारिक वेबसाइट https://mppsc.nic.in/ पर जाएं।
  • MPPSC द्वारा जारी किए जाने के बाद होमपेज पर उपलब्ध मेडिकल ऑफिसर एडमिट कार्ड लिंक को खोजें और क्लिक करें
  • जैसे ही नया लिंक खुलता है, उम्मीदवारों को अपने लॉगिन विवरण को दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा
  • कृपया, एडमिट कार्ड को ठीक से जांचें और फिर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
  • भविष्य में उपयोग या संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख लें
  • इस भर्ती अभियान के माध्यम से आयोग संगठन में कुल 576 रिक्त पदों को भरेगा।

चयन प्रक्रिया पर विवरण

आयोग आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार MBBS डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। इसके अलावा Interview कुल 100 अंकों का होगा। रिक्तियों की संख्या के मुकाबले उम्मीदवारों का चयन स्क्रॉल के अनुसार 5:1 के अनुपात में किया जाएगा। उसके बाद साक्षात्कार के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।