MPPSC : उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर, इंटरव्यू की तिथि घोषित, यहां देखे नई अपडेट

MPPSC : मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2021 इंटरव्यू पर लगी रोक हटा दी थी।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Madhya pradesh public service commission) की तरफ से मेडिकल ऑफिसर 2021 (Medical officer 2021) के इंटरव्यू (Interview) के लिए तिथि घोषित कर दी गई है। MPPSC मेडिकल ऑफीसर 2021 की इंटरव्यू 10 जनवरी 2022 से आयोजित की जाएगी।

MPPSC की तरफ से जारी सूचना विज्ञप्ति में कहा गया है कि मध्यप्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के चिकित्सा अधीक्षक के कुल 576 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। जिसके लिए साक्षात्कार (interview) की तिथि घोषित कर दी गई है। MPPSC द्वारा चिकित्सा अधिकारी पद के लिए इंटरव्यू 10 जनवरी 2022 से 3 फरवरी 2022 तक आयोजित किए जाएंगे। साथ ही इंटरव्यू कॉल लेटर 27 दिसंबर को MPPSC Official Website पर अपलोड कर दी जाएगी। जिसके बाद उम्मीदवार अपना कॉल लेटर (call letter) डाउनलोड कर सकेंगे।

वही MPPSC के इंदौर स्थित ऑफिस में इंटरव्यू कॉल किया जाएगा। उम्मीदवारों को सुबह 10:00 बजे MPPSC की इंदौर स्थित ऑफिस में रिपोर्ट करनी होगी। बता दें कि MPPSC इंदौर को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच ने मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2021 इंटरव्यू पर लगी रोक हटा दी थी।

Read More : CM Shivraj के अधिकारियों को सख्त निर्देश- मुझे परिणाम चाहिए, जन-धन का न हो दुरूपयोग

दरअसल डॉक्टर रोहित शर्मा सहित पांच डॉक्टर ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि मेडिकल ऑफिसर पद को राजपत्र में द्वितीय श्रेणी अधिकारी का पद स्वीकृत किया गया है। जिसके बाद इस पदों पर भर्ती केवल इंटरव्यू के माध्यम से नहीं की जा सकती। इसके लिए लिखित परीक्षा के साथ मेरिट लिस्ट के बेस पर इंटरव्यू लिया जाना अनिवार्य है।

वहीं उन्होंने MPPSC की तरफ से डायरेक्ट इंटरव्यू के माध्यम से हो रही भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने इसे संविधान के अधिकार का उल्लंघन भी बताया था। हालांकि ग्वालियर खंडपीठ द्वारा इंटरव्यू की प्रक्रिया पर स्टे लगा दिया गया था। जिस पर हाई कोर्ट में जवाब देते हुए MPPSC ने कहा था कि एमबीबीएस के रिजल्ट के बेस पर मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही है और उसी के आधार पर इंटरव्यू कॉल किए गए हैं। जिसके बाद हाईकोर्ट ने लगी रोक को हटा लिया था।

Interview Schedule

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Interview_Schedule_MO_2021_II_Dated_16.12.2021.pdf