MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा 2019 इंटरव्यू से पहले आई बड़ी अपडेट, नोटिफिकेशन जारी, उम्मीदवारों के लिए जानना जरूरी

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक लिखित परीक्षा में साक्षात्कार हेतु 31 जनवरी तक आयोग को निम्नांकित दस्तावेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 (State Service Main Exam 2019) के परीक्षा परिणाम (Result) घोषित कर दिए गए हैं। वहीं रिजल्ट का इंतजार करें अभ्यर्थी रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आयोग ने एक जरूरी सूचना के लिए नोटिफिकेशन (notification) जारी किया है। दरअसल 9 महीने के बाद मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं।

साक्षात्कार के लिए 1918 उम्मीदवारों को चयनित किया गया है। बता दें कि राज्यसेवा मैंस परीक्षा 2019 के परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद साक्षात्कार हेतु प्राविधिक दस्तावेज उपलब्ध कराने संबंधित नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक लिखित परीक्षा में साक्षात्कार हेतु 31 जनवरी तक आयोग को निम्नांकित दस्तावेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

चयनित उम्मीदवार निम्नलिखित दस्तावेज 31 जनवरी 2022 तक आयोग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। आवेदकों को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा मुख्य परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की छाया प्रति सहित परीक्षा में शामिल होने की उपस्थिति पत्र के 1 मूल प्रति व्यक्तिगत विवरण एक मूल प्रति (original copy) और पांच छाया प्रति (photo copy) जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं।

Read More : बड़ा हादसा: ट्रैक्टर शोरूम में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की 3 गाड़ियां

इसके अलावा अनुप्रमाणन फॉर्म की तीन प्रति उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा शासकीय सेवक हेतु अभीवचन पत्र की एक मूल प्रति सहित घोषणा पत्र की एक मूल प्रति, (जो आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हो) को भी MPPSC की इंदौर ऑफिस में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को घोषणा पत्र सहित हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी परीक्षा की अंकसूची सहित स्नातक प्रत्येक वर्ष के अनुसूची और उपाधि उपलब्ध कराने होंगे। इसके अलावा मूलनिवासी स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र की प्रति सहित EWS की पात्रता रखने वाले आवेदक EWS का वैद्य प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं।

इसके अलावा मध्यप्रदेश राज्य का रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र भी उम्मीदवारों को MPPSC के ऑफिस में उपलब्ध कराना होगा। साथ ही महिला आवेदकों को विवाह उपरांत उपनाम परिवर्तन की स्थिति में शपथ पत्र की प्रति भी उपलब्ध करानी होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जारी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़े और इसके मुताबिक आवेदक 31 जनवरी 2022 तक MPPSC के इंदौर ऑफिस में जरूरी दस्तावेज को इंटरव्यू के लिए उपलब्ध करें।

Notification Link

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Vigyapti_SSE_2019_04.01.2022.pdf