MPPSC : छात्रों को मिलेगी राहत, नवंबर महीने में जारी हो सकते हैं कई परीक्षाओं के परिणाम

MPPSC: इसके अलावा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 आयोजित किए जाने के बाद भी अब तक इसके परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए गए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल वर्षों से अटके मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) की परीक्षाओं के नतीजे इसी महीने जारी हो सकते हैं। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 (State Service Exam 2019) सहित राज्य सेवा परीक्षा 2020 (State Service Exam 2020) और अन्य परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम नवंबर में जारी किए जाएंगे।

दरअसल इससे पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से बीते समय राज्य शासन को पत्र लिखकर इस मामले में निर्देश मांगे गए थे। वही MPPSC के अधिकारियों की माने तो दीपावली के बाद आज से 10 दिन के भीतर कई परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे। ज्ञात हो कि MPPSC राज्यसेवा 2019 के मुख्य परीक्षा मार्च में आयोजित की जा चुकी है लेकिन मूल्यांकन के बाद भी अब तक परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं।

हालांकि इसका मुख्य कारण कोर्ट में लंबित आरक्षण के मामले भी हैं। जिसके बाद कटऑफ और चयन सूची जारी करने में MPPSC को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वही परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने की वजह से चयन प्रक्रिया भी अटकी हुई है। इसके अलावा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 आयोजित किए जाने के बाद भी अब तक इसके परीक्षा परिणाम जारी नहीं किए गए हैं।

Read More: रिटायरमेंट के बाद हर महीने मिलेंगे 51,848 रूपए, जाने पेंशन से जुड़े ये नियम और पात्रता

राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 कोरोना काल में आयोजित की गई थी। वही PSC  ने कहा था कि अगस्त में परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद नवंबर में मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। वही 2019-20 की राज्य सेवा परीक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा नहीं होने के बाद राज्यसेवा 2021 की घोषणा भी विवादों में घिर गई।

वही माना जा रहा है कि यदि इस साल के अंदर तक राज्यसेवा 2021 की रिक्तियां जारी नहीं हुई तो यह साल 0 माना जाएगा और ऐसे में कई उम्मीदवार आयु सीमा के बंधन के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो जाएंगे। इसके बाद MPPSC की तैयारी है कि जल्द ही लंबित परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद दिसंबर के अंत से पहले राज्यसेवा 2021 की रिक्तियां जारी कर दी जाए।