NITI Aayog की महत्वपूर्ण बैठक आज, PM Modi करेंगे अध्यक्षता, KCR ने किया बैठक का बहिष्कार, नीतीश कुमार भी नहीं होंगे शामिल, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नीति आयोग (NITI Aayog) की सातवीं गवर्निंग काउंसिल (NITI Aayog 7th Council meeting) की बैठक आज होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) रविवार को राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र, नई दिल्ली में नीति आयोग की सातवीं संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में शामिल होने से एक तरफ जहाँ तेलांगना मुख्यमंत्री केसीआर (CM KCR) ने साफ तौर पर इंकार कर दिया है। वहीं नीतीश कुमार (Nitish kumar) भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। तेलंगाना सीएम ने केंद्र सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक से मैं खुद को इस बैठक से दूर कर रहा हूं। भारत को मजबूत और विकसित देश बनाने के लिए सामूहिक प्रयास की भागीदारी नहीं करता है और इस बैठक में मुख्यमंत्रियों को बोलने के लिए उचित समय भी नहीं प्रदान किया जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वहीं आत्मनिर्भर भारत पर विशेष जोर दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi