MP News: अब Driving License बनवाना हुआ और आसान, इस सिस्टम को किया गया समाप्त

आरटीओ आने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की और मास्क लगाने की सलाह दी गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अब लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) बनवाने में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल RTO ने ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) बनवाने के लिए स्लॉट सिस्टम (slot system) को खत्म कर दिया है। अब लोग अपने हिसाब कियोस्क (kiosk) या खुद परिवहन विभाग की वेबसाइट (Website of Department of Transport) पर लाइसेंस बनवाने का समय चुन सकेंगे।

दरअसल लॉकडाउन अनलॉक में रोज 150 लोगों के स्लॉट तय किए थे। हालांकि लाइसेंस (License) के ऑनलाइन आवेदन (online apllication) डेढ़ सौ तक ही स्वीकार किए जा रहे हैं। वहीं अब यह सिस्टम खत्म कर दिया गया है। अब लोग अपने हिसाब से ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन का समय ले सकेंगे।

Read More: फर्जी टेंडर भ्रष्टाचार: बाजार से 300 गुना ज्यादा कीमत पर हुई दवा खरीदी, EOW ने दर्ज किया FIR

तय तिथि और समय पर जाकर लाइसेंस का टेस्ट लेकर लोग लाइसेंस बनवाएंगे। मामले में RTO संजय तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय बंद रहे। इस दौरान कई लोगों की ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन सकते हैं। वहीं एक साथ अधिक भीड़ इकट्ठा ना हो। इसलिए Slot सिस्टम शुरू किया गया था। हालांकि अब इस सिस्टम को खत्म कर दिया गया है।

लोगों को आवेदन करने में दिक्कत नहीं होगी। वही लोग अपने समय के अनुसार लाइसेंस बनवा सकेंगे। इतना ही नहीं लर्निंग, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस (Permanent Driving License) बनवाने के साथ-साथ लाइसेंस का नवीनीकरण भी किया जाएगा। RTO आने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की और मास्क लगाने की सलाह दी गई है।