सावधान रहें DJ वाले बाबू, ये चेतावनी हुई जारी

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर से निवेदन किया है कि वह डीजे संचालकों को नोटिस जारी करें।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आजकल धार्मिक आयोजन में डीजे (DJ) पर अश्लील गानों का प्रचलन बढ़ गया है। धार्मिक आयोजनों के बहाने डीजे संचालक अपनी मनमर्जी कर रहे हैं। वही फिल्मी और अश्लील गाने के जरिए धार्मिक आयोजनों की गरिमा पर लगातार चोट देखा जा रहा है। धार्मिक आयोजन संस्कार और संस्कृति की एकरूपता और धरोहर के रूप में जानी जानी चाहिए। इसी को देखते हुए MP संस्कृति बचाओ मंच ने डीजे संचालकों को चेतावनी जारी की है। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) से धार्मिक आयोजनों में फिल्मी और अश्लील गाने बजाने वाले को नोटिस जारी करने और न मानने पर प्रतिबंध की मांग की है।

संस्कृति बचाओ मंच ने डीजे संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर धार्मिक आयोजनों में डीजे संचालकों द्वारा फिल्मी और अश्लील गाने बजाए जाते हैं तो संस्कृति बचाओ मंच इस पर प्रतिबंध की मांग करेगा। इसके साथ ही संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर से निवेदन किया है कि वह डीजे संचालकों को नोटिस जारी करें।

Read More : Rashifal 25 September 2022 : कर्क कन्या वृश्चिक धनु के लिए आज का दिन उत्तम, धन, भाग्योदय पदोन्नति के योग, मेष मिथुन क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

इस नोटिस के जरिए उन्हें सूचित किया जाए कि धार्मिक आयोजन में अश्लील गाने ना बजाएं। साथ ही संस्कृति बचाओ मंच ने यह भी मांग की है कि डीजे संचालक अगर अश्लील गाने बजाते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

संस्कृति बचाओ मंच का कहना है कि डीजे संचालक जिसे भी अपना डीजे बुक करें, वह समिति से यह सुनिश्चित करें कि धार्मिक आयोजन में फिल्मी और अश्लील गाने नहीं बजाए जाएंगे। तभी डीजे की बुकिंग की जाएगी अन्यथा अगर ऐसी कोई भी घटना सामने आती है तो डीजे संचालक इसके लिए जिम्मेदार होंगे।