MP News: देश में एक बार फिर हिट हुआ MP, मप्र का मॉडल अपनाएगा ये राज्य

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के कई मॉडल (model) अन्य राज्य सहित देश-विदेश में चर्चित है। शिवराज सरकार (shivraj government)  द्वारा मध्य प्रदेश वासियों के लिए लगातार नए नए प्रयोग किए जाते हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश का अन्न उत्सव मॉडल (food festival model) अन्य राज्यों में चर्चा का कारण बना हुआ है।

दरअसल मध्य प्रदेश के अनुसार अन्न उत्सव मॉडल को असम (assam) में भी लागू किया जाएगा। इस मामले में असम के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रंजीत दास (ranjeet das) ने बड़ी बात कही है। दरअसल एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र से बात करते हुए असम के नागरिक आपूर्ति मंत्री रंजीत दास ने कहा कि मध्य प्रदेश के अन्न उत्सव मॉडल को अब असम में भी लागू किया जाएगा। इतना ही नहीं असम के मंत्री दास ने यह भी कहा कि वह जब असम के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष थे। तब उन्होंने मध्यप्रदेश के संगठन की गतिविधियों को गौर से समझा था और उसे अपने अनुभव में लाने का काम किया था।

Read More: कर्मचारियों को मिलेगी खुशखबरी, जल्द हो सकता है फैसला!

असम के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रंजीत दास ने कहा कि संगठन की गतिविधियों को समझने और उसके अनुभव का लाभ उन्होंने असम मिल गया है। उन्होंने कहा कि असम में अभी दो करोड़ 51 लाख हितग्राही को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से लाभान्वित किया जा रहा है जबकि मध्य प्रदेश के अन्न उत्सव को वहां लागू कर इस मॉडल को वहां व्यवस्थित किया जाएगा।

असम के खाद्य मंत्री दास ने कहा कि मध्यप्रदेश में मूंग खरीदी केंद्र के बाद उसे रखने और परिवहन की व्यवस्था मध्य प्रदेश सरकार ने की है। वह व्यवस्था बेहद बेहतर है। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में 7 अगस्त को अन्न उत्सव मनाया गया था। इस दौरान गरीबों को मुफ्त में उपलब्ध कराए गए थे। इस दौरान उत्तम व्यवस्था करने के लिए सभी जिले में प्रभारियों की नियुक्ति की गई थी वहीं शासन-प्रशासन की इस कार्यक्रम में कई हितग्राहियों को लाभ दिया गया था।