राहुल गांधी की अपील पर भड़के ओवैसी, बोले- भारत केवल हिंदुओं का नहीं है

राहुल गांधी ने अपने भाषण में गीता, रामायण, महाभारत और उपनिषद के भी उदाहरण दिए।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों देश के लोगों को हिंदू और हिंदुत्व (Hindu and Hindutva) का अंतर समझने का प्रयास कर रहे हैं।  राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस (Congress) की महंगाई विरोधी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्ववादी ने ही महात्मा गांधी को गोली मारी थी, हिंदुत्ववादी को सिर्फ सत्ता चाहिए उसक लिए वो कुछ भी कर देगा।  देश में 2014 से हिंदुत्ववादियों  का राज हैं हिंदुओं का नहीं, अब हमें हिंदुत्ववादियों को बहार निकालना है और हिंदुओं को सत्ता में लाना है। राहुल गांधी के बयान पर AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा भारत केवल हिंदुओं का नहीं है सभी भारतीयों का है।

सलमान खुर्शीद ने पानी किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोकोहराम जैसे आतंकवी संगठनों से करने के बाद उठे तूफान के बाद से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर है। भाजपा के हमले और सलमान खुर्शीद से हुए संभावित नुकसान की भांपते हुए सांसद राहुल गांधी इन दिनों हिंदू और हिंदुत्व पर बयान दे रहे हैं।

जयपुर में महंगाई विरोधी रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने ये समझने की कोशिश की कि जैसे दो जीवों की आत्मा नहीं हो सकती ऐसे ही एक जैसे दो शब्दों का मतलब भी एक नहीं हो सकता। उन्होंने कहा देश की राजनीति में दो शब्दों की टक्कर है। एक है हिंदू और दूसरा हिंदुत्ववादी। दोनों शब्द अलग हैं।  जैसे मैं हिंदू हूँ, हिंदुत्ववादी नहीं। महात्मा  गांधी हिंदू थे , गोडसे हिंदुत्ववादी।

 ये भी पढ़ें – Recruitment 2021: युवाओं के लिए बड़ी खबर, इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू सभी धर्मों का सम्मान करता है, सभी को गले लगाता है, किसी से नहीं डरता। राहुल ने गीता, रामायण, महाभारत, उपनिषद का नाम लेते हुए कहा कि इन्हें पढ़िए कहाँ लिखा है गरीब और कमजोर को दबाया जाये।  राहुल गांधी ने हिंदू हर समय सत्य को ढूंढता है, उसका रास्ता सत्याग्रह है सत्ताग्रह नहीं है।

ये भी पढ़ें – स्वच्छता के लिए शिवराज के मंत्री ने लिया ये संकल्प, लोगों से भी की अपील

राहुल ने महा कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को खोजने के लिए निकाल दी लेकिन एक हिंदुत्ववादी ने उन्हें गोली मार दी।  हिंदुत्ववादी सत्ता खोजने और पाने के लिए जिंदगी लगा देता है।  उसे हार हाल में सत्ता चाहिए चाहें उसके लिए उसे कुछ भी करना पड़े। राहुल ने महंगाई के लिए हिन्दुत्ववादियों को दोषी ठहराया।

ये भी पढ़ें – बीजेपी MLA को धरने पर बैठाने वाले कलेक्टर की विदाई, CM भी थे नाराज

राहुल गांधी ने कहा कि 2014 से देश में हिन्दुत्ववादियों का राज है, हिंदुओं का नहीं, इनका सच्चाई से कोई लेना देना  नहीं है, अब हमें हिन्दुत्ववादियों को बाहर निकालना है और एक बार फिर हिंदुओं का राज लाना है।  राहुल गांधी के इस बयान पर AIMIM के नेता सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जताते हुए पलटवार किया है।

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस कर राहुल गांधी पर हमला किया है। ओवैसी ने कहा कि राहुल और कांग्रेस ने हिंदुत्व की जमीन को उपजाऊ बनाया है।  अब वे बहुसंख्यकवाद की फसल काटने की कोशिश कर रहे हैं। ओवैसी ने कह कि भारत केवल हिंदुओं का नहीं है सभी भारतीयों का है।