Damoh : मतपत्र लूटकर भागे अपराधी, पीठासीन अधिकारी-पुलिस कर्मियों से मारपीट, कलेक्टर के निर्देश- होगी कठोर कार्रवाई

हालांकि कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पंचायत चुनावों

दमोह, डेस्क रिपोर्ट। दमोह पंचायत चुनाव (Damoh Panchayat Elections) मतगणना में पीठासीन अधिकारी सहित पुलिसकर्मियों से चुनावी ड्यूटी (Election Duty) के दौरान मारपीट किए जाने और मतपत्र छीनने के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। दरअसल इस मामले में दमोह कलेक्टर (Damoh Collector) का बड़ा बयान सामने आया है। दमोह कलेक्टर एस कृष्णा ने इस मामले में सख़्त एक्शन के निर्देश दिए हैं। वही कलेक्टर दमोह का कहना है कि मतपत्र चढ़ने वालों के विरुद्ध चुनावी नियम के तहत कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक दमोह पंचायत चुनाव (Damoh Panchayat Election) के मतदान के दौरान रात में मतगणना के बीच बड़ा हंगामा देखने को मिला। इस दौरान दमोह जनपद की ग्राम पंचायत के मतदान क्षेत्र 263 में सरपंच पद के प्रत्याशी के परिजनों द्वारा मतपत्र को लूट लिया गया। इतना ही नहीं जब पीठासीन अधिकारी और पुलिसकर्मी ने प्रत्याशी के परिजनों को इस लूट से रोकना चाहा तो पीठासीन अधिकारी सहित पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई। जिस पर अब कलेक्टर ने प्रत्याशी के परिजनों के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं। हालांकि कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Read More : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेंगे DA वृद्धि सहित 4 बड़े लाभ! वेतन में 30000 से लेकर 1 लाख रुपए तक की वृद्धि, फिटमेंट फैक्टर पर अपडेट

पीठासीन अधिकारी महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मतदान के बाद रात में मतगणना शुरु की गई। वहां रंग के हिसाब से मतपत्र को अलग अलग रखा जा रहा था। इस दौरान सरपंच पद के प्रत्याशी हरिश्चंद्र लोधी के समर्थक वहां पहुंचे। अपने मतपत्र को दूसरों की अपेक्षा कम देखते हुए उन्हें अपने प्रत्याशी की हार नजर आई।

जिसके बाद उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। इतना ही नहीं कई प्रत्याशियों द्वारा जबरन मतपत्र उठाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। वही पीठासीन अधिकारी और पुलिस कर्मियों द्वारा बीच-बचाव करने पर उन्होंने विरोध किया और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की थी। आरोपी मतपत्र लूट कर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने कुछ आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज किए हैं। कुछ को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं मामले की जानकारी देते हुए एसपी डीआर तेनीवार ने कहा कि रात में मतपत्र लूटने की खबर सामने आई है। पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर महिला प्रत्याशी के परिजनों पर एफआईआर दर्ज किया गया है। कुछ को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। ऐसे में अब कलेक्टर के बयान के बाद अपराधियों की धरपकड़ शुरू होने की आशंका जताई जा रही है। कलेक्टर ने साफ आदेश दिए हैं कि मतपत्र छीनने वाले के विरुद्ध चुनाव नियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाए। वही जानकारी देते हुए कलेक्टर ने कहा कि दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा कार्य शुरू कर दिया गया है।