देश में बढ़ रहे कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के मरीज, अबतक 4 मामलों की पुष्टि, जाने लक्षण

Omicron varient : जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि एक मरीज में हुई है।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट कोरोना (corona) के नए वेरिएंट (New varient) ने देश में चिंता बढ़ा दी है। दरअसल देश में अब तक 4 नए मामले की पुष्टि हो चुकी है। दो मामले जहां कर्नाटक (karnataka) में देखे गए हैं। वहीं गुजरात से एक मरीज की रिपोर्ट Omicron वेरिएंट से संक्रमित आई है। इसके अलावा मुंबई से सटे कल्याण डोंबिवली इलाके में 33 वर्षीय शख्स में Omicron वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

वहीं कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि के बाद महाराष्ट्र सरकार सचेत हो गई है। जानकारी के मुताबिक 24 नवंबर को यह शख्स दक्षिण अफ्रीका के Capetown से दुबई होते हुए दिल्ली पहुंचा था। जिसके बाद यह मुंबई पहुंचा महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि चार-पांच दिनों से विदेश से आए लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई जा रही है। जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट की पुष्टि एक मरीज में हुई है।

Read More : दिसंबर में बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, जाने कैलकुलेशन, DA नियम में बदलाव

बता दे महाराष्ट्र में omicron वेरिएंट का यह पहला मामला है। देश में अब तक 4 नए मामले की पुष्टि हो चुकी है। कर्नाटक में जहां 2 मरीज नए वेरिएंट के मिले हैं। वही गुजरात के जामनगर में एक बुजुर्ग व्यक्ति में इस नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

नए वेरिएंट के लक्षण की बात करें तो मरीज में हल्के बुखार के लक्षण देखे जा रहे हैं। इसके अलावा उसने कोरोना के हल्के लक्षण महसूस किए गए हैं। मरीज के संपर्क में आए लोगों के टेस्ट करवाए जा रहे हैं।