Personality Test: लाल, काला या सफेद कपड़े का रंग बताएगा स्वभाव, पसंद से जानें व्यक्तित्व के राज

हर व्यक्ति का अपना व्यवहार और पसंद, नापसंद होती है। उसकी यही चीजें व्यक्तित्व के बारे में बहुत सी बातों का खुलासा करती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: इस दुनिया का हर दूसरा इंसान पहले से अलग है। सभी का अपना व्यवहार, स्वभाव, बोलचाल, पहनावा, पसंद नापसंद है। यही वो चीजें है जो एक व्यक्ति को दूसरे से अलग बनाने का काम करती है। इन्हीं खूबियों और खामियों के आधार पर हम किसी भी व्यक्ति को पहचानते हैं या उसके बारे में कोई अंदाजा लगाते हैं।

हम जब भी किसी को जानने की कोशिश करते हैं तो सबसे पहले उसके स्वभाव को देखते हैं। लेकिन कई बार स्वभाव से व्यक्ति की सही पर्सनैलिटी सामने नहीं आती है। ऐसे में उसका रहन सहन, पहनावा और पसंद हमें उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है।

ये बात थोड़ी हैरान करने वाली जरूर है लेकिन व्यक्ति जिन रंगों को पसंद करता है। कहीं ना कहीं उससे भी उसके व्यक्तित्व की जानकारी सामने आती है। रंग हमें ये बताते हैं कि व्यक्ति का स्वभाव कैसा है। वो किन चीजों को पसंद करता है और दूसरों के प्रति उसका व्यवहार कैसा रहता है। चलिए आज कपड़ों के रंगों के आधार पर पर्सनैलिटी जानते हैं।

हरा रंग

कुछ लोगों को हर रंग अच्छा लगता है। कपड़े हो या कोई अन्य चीज वो इस रंग को काफी पसंद करते हैं। इस तरह के लोग चतुर स्वभाव के होते हैं। ये व्यापार के मामले में काफी अच्छे होते हैं क्योंकि इन्हें चतुरता के साथ निर्णय लेना आता है। ये रोमांच के साथ अपने जीवन का आनंद लेना अच्छी तरह से जानते हैं।

पीले

जो लोग पीले रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, वो भरोसेमंद व्यक्तित्व के होते हैं। इनपर किसी भी चीज को लेकर बिना संकोच के विश्वास किया जा सकता है। इनका जीवन के प्रति नजरिया काफी सकारात्मक होता है। ये किसी भी मामले में अपना पक्ष या राय रखने से पीछे नहीं हटते हैं।

सफेद

कुछ लोगों को सफेद रंग के कपड़े पहनना बहुत पसंद होता है। इस तरह के लोग हमेशा सतर्क रहते हैं और कोई भी काम या बातचीत सावधानी के साथ करते हैं। यह काफी दयाल किस्म के होते हैं और जानवरों के प्रति उनके मन में काफी प्रेम होता है।

नीला रंग

नीला पॉजिटिविटी से भरा हुआ रंग है जो हर किसी को पसंद आता है। जो लोग इस रंग को पसंद करते हैं, वह वफादार किस्म के होते हैं। यह अपने दोस्तों और परिवार के करीब रहते हैं। यह थोड़ा भावनात्मक होते हैं और छोटी-छोटी बातों का इन्हें जल्दी बुरा लग जाता है। हालांकि, भावुक होने के बावजूद भी यह अपने आप को समझाने में माहिर होते हैं।

काला

कुछ लोगों को काला रंग बहुत ज्यादा पसंद होता है। यह कम बोलने वाले लोग होते हैं लेकिन जरूरत पड़ती है तो यह बोलने से बिल्कुल नहीं चूकते हैं। इन लोगों को अपने आसपास निर्मलता और शांत माहौल पसंद होता है। यह बिना बात के किसी से उलझना पसंद नहीं करते हैं। यह भावुक होते हैं और लोगों की मदद करना उनकी आदत होती है।

लाल

कुछ लोगों का पसंदीदा कलर लाल होता है। इन्हें बाहरी दुनिया काफी ज्यादा अट्रैक्ट करती है। यह किसी एक काम पर लंबे समय तक नहीं टिक पाते हैं। यह बड़े सपने देखते हैं और अपने सपनों के पीछे भागना और उन्हें और करना इन्हें पसंद होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News