Personality Test: अनामिका और तर्जनी उंगली से जानें व्यक्तित्व, अंतर खोलेगा छुपे हुए राज

इस दुनिया में हर व्यक्ति का अपना अलग स्वभाव रहन-सहन और पसंद ना पसंद है। इन्हीं चीजों के आधार पर व्यक्ति के बारे में आसानी से जानकारी निकाली जा सकती है। चलिए आज उंगलियों के आकार के आधार पर व्यक्तित्व जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में हमारी कई लोगों से मुलाकात होती है। इनमें से कुछ लोग हमें अच्छे लगते हैं और कुछ लोगों का व्यवहार हमें समझ नहीं आता है। दरअसल, व्यक्ति हमारे सामने जिस तरह से पेश आता है। उसी के आधार पर हम उसे पहचानने की कोशिश करते हैं।

किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को समझने का सबसे मूल आधार उसका स्वभाव ही होता है। लेकिन जरूर नहीं की व्यक्ति ने पहली बार में हमारे सामने जो स्वभाव किया है, उसका व्यक्तित्व वाकई वैसा ही निकले।

अब ये बड़ा सवाल है कि आखिरकार किस तरह से व्यक्ति के व्यक्तित्व की जानकारी निकली जाए। आपको बता दें कि व्यक्ति के स्वभाव के अलावा इसकी उंगलियों के आकार से भी उसके बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज हम आपको अनामिका और तर्जनी के आधार पर व्यक्ति को जानकारी देते हैं।

बड़ी अनामिका

जिन लोगों की अनामिका उंगली उनकी तर्जनी उंगली से बड़ी है। वह लोग काफी अट्रैक्टिव व्यक्तित्व के होते हैं। ये स्वभाव से थोड़े गुस्सैल होते हैं। यह अपने जीवन में कभी भी जोखिम उठाने से नहीं डरते। इनमें से जो लोग व्यापारिक क्षेत्र में होते हैं वह काफी बुद्धि से आगे बढ़ते हैं। है मल्टी टैलेंटेड होते हैं और कहीं काम एक साथ कर लेते हैं।

बड़ी तर्जनी

अगर आपकी तर्जनी उंगली की लंबाई अनामिका उंगली से बड़ी है। इसका मतलब यह है कि आप आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। इस तरह के लोग सेंटर आफ अट्रैक्शन बनना काफी पसंद करते हैं। यह हमेशा ऐसे काम करना चाहते हैं, जिसकी वजह से दूसरे इनकी तारीफ करें। दरअसल, इन्हें दूसरों से अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है।

बराबर अनामिका और तर्जनी

कुछ लोगों की अनामिका और तर्जनी उंगली की लंबाई लगभग बराबर होती है। इस तरह के लोग शांत व्यक्तित्व के होते हैं और अपने आसपास का माहौल भी शांति से भरा हुआ चाहते हैं। इन्हें किसी तरह की बहस करना या लड़ाई झगड़े में पड़ना अच्छा नहीं लगता। यह हर काम शांति से करना पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News