Personality Test: पैर के अंगूठे से लेकर छोटी उंगली का आकार खोलेगा गहरे राज, पता चलेगा व्यक्ति का स्वभाव

हर व्यक्ति का जीवन अलग होता है। उसका स्वभाव और व्यक्तित्व भी दूसरों से भिन्न होता है। चलिए आज हम आपके पैर की उंगलियों के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी बताते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर दिन अपने जीवन में हमारी मुलाकात अलग-अलग लोगों से होती है। उनकी बातों और व्यक्तित्व का हमारे ऊपर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ता है। कुछ लोगों की अच्छी बातें तो कुछ लोगों की बुरी बातें हम पर प्रभाव डालती है। कई बार ऐसा होता है कि केवल व्यक्ति के बाहरी स्वभाव को देखकर हम उसके व्यक्तित्व के बारे में अपने दिमाग में एक पहलू बना लेते हैं। हालांकि, जरूरी नहीं कि हमने व्यक्ति के बारे में जो सोचा है वह पूरी तरह से सही निकले। ऐसा जरूरी नहीं है कि व्यक्ति का स्वभाव जैसा है उसका व्यक्तित्व भी वैसा ही निकले।

जब हम किसी व्यक्ति के साथ लंबे समय तक रहते हैं। उसे बातें करते हुए, अपना काम करते हुए और चीजों पर रिएक्शन देते हुए देखते हैं। तब जाकर उसकी असली पर्सनैलिटी हमारे सामने आती है। अब भला किसी भी व्यक्ति की असली पर्सनालिटी किस तरह से पता की जाए यह एक बड़ा टास्क है। लेकिन हम आपको बता देंगे पैरों के आकार के आधार पर किसी की भी व्यक्तित्व की पहचान आसानी से की जा सकती है। आज हम आपके पैरों की उंगली के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

दाहिनी तरफ झुकाव

कुछ लोगों के पैर की उंगलियों का आकार बराबर होता है लेकिन यह दाहिनी और झुकी हुई होती है। इस तरह के लोग काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। यह मेहनत करने से पीछे नहीं हटते और इन्हें खूब मान सम्मान मिलता है।

चिपकी हुई उंगली

कुछ लोगों के पैरों की उंगली का भी मुलायम होती है और यह आपस में मिली हुई होती है। यानी कि उनकी उंगलियां चिपकी हुई होती है और उसमें गैप नहीं होता। इस तरह के लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं। यह अपने जीवन में जो चाहते हैं उसे पकड़ रहते हैं।

दूसरी उंगली

कुछ लोगों के पैर की दूसरी उंगली उसके अंगूठा से छोटी होती है। इस तरह के लोग स्वभाव से तो काफी अच्छे होते हैं। लेकिन इन्हें अपने जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनके वैवाहिक जीवन में खास तौर पर दिक्कत आती है।

मध्यमा से बड़ी अनामिका

कुछ लोगों की अनामिका उंगली का आकार मध्यमा उंगली से बड़ा होता है। जिन लोगों की उंगलियां इस तरह की है वह लोग शौकीन मिजाज के होते हैं। यह अपना जीवन सुख समृद्धि और ऐश्वर्य के साथ जीना पसंद करते हैं।

बड़ा अंगूठा और बराबर उंगली

कुछ लोगों के पैर का अंगूठा सबसे बड़ा होता है और बाकी की सारी उंगलियां का जाकर समान होता है। इस तरह के लोग बहुत ही किस्मत वाले माने जाते हैं। अपने जीवन में इन्हें खूब प्रतिष्ठा हासिल होती है और इनके हमेशा चर्चे रहते हैं।

चपटी और फैली उंगलियां

कुछ लोगों के पैर की उंगलियां चपटी होती है और यह फैली हुई रहती है। फैली हुई रहती है यानी कि यह दूर-दूर होती है। इस तरह के लोगों के पास धन की काफी कमी रहती है। यह कमजोर आज तक स्थिति का सामना करते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में कई तरह की समस्याएं देखनी पड़ती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News