Petrol-Diesal Rate: फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के भाव, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमत

4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों के दाम बढ़ने शुरू हुए थे। इसके बाद से 23 दिनों में पेट्रोल 5.46 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है

MP News

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बुधवार को स्थिर होने के बाद एक बार फिर से पेट्रोल डीजल की कीमतों (Petrol-Diesal Rate) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है दरअसल बुधवार को कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया था। वही आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। तेल कंपनियों (oil companies) ने एक बार फिर से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम (petrol-diesal rate) बढ़ा दिएहै। आज देश में पेट्रोल (petrol) के दाम में 23 पैसे और डीजल (diesal) के दाम में 07 पैसे प्रति लीटर तक इजाफा किया गया है। इसके साथ ही देश भर के कई शहरों में पेट्रोल के भाव 100 रुपए के पार पहुंच गए हैं।

हैदराबाद-बेंगलुरु सहित मुंबई और मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 104 रुपए प्रति लीटर से अधिक पहुंच गई है। वही पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ी कीमतों से आम जनता के जेब पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

Read More: इटारसी : वैक्सीन लगवाने ढोल लेकर पहुंचे लोग, SDM ने माला पहनाकर किया स्वागत

मुंबई में पेट्रोल की कीमत शतक के पार पहुंच गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.82 रुपए रखी गई है। वही मध्य प्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 104.87 रूपए रिकॉर्ड की गई है।अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा देखा जा रहा है। मंगलवार को क्रूड ऑयल बेंच मार्क 12 फीसद बढ़कर 81.59 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया है।

4 मई से पेट्रोल और डीजल की कीमतों के दाम बढ़ने शुरू हुए थे। इसके बाद से 23 दिनों में पेट्रोल 5.76 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम 5.99 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। पेट्रोल के आज बढ़े हुए दाम के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.5 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 86.75 रुपए पहुंच गया है।