22 अक्टूबर को MP के साढ़े 4 लाख हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे PM Modi, करवाएंगे गृह प्रवेश, सौंपेंगे घर की चाबी

कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को यह जानकारी दी है।

madhya pradesh
demo pic

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के 4 लाख से अधिक हितग्राहियों (MP Beneficiaries) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  धनतेरस के दिन बड़ा तोहफा देंगे। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 22 अक्टूबर को प्रदेश के साढ़े चार लाख हितग्राहियों को PM Awas yojana के तहत गृह प्रवेश करवाया जाएगा। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली शामिल होंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित होने वाले आवास में हितग्राहियों का गृह प्रवेश करवाएंगे। कैबिनेट की बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को यह जानकारी दी है।

प्रदेश के साढ़े चार लाख हितग्राहियों को दीपावली से पहले बड़ी खुशी मिलेगी। दरअसल साढ़े 4 लाख हितग्राही खुद के घर में गृह प्रवेश करेंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। अब हितग्राहियों के खुद के घर का सपना पूरा होगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को सतना जिले में गृह प्रवेशम प्रोग्राम के तहत प्रदेश के 4 लाख 50 हजार से अधिक हितग्राहियों को उनके घर में गृह प्रवेश करवाएंगे।

Read More : RBI ने उठाया सख्त कदम, इन 2 बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना, ये है वजह, यहाँ जानें बैंक का नाम

हितग्राही लंबे समय से स्वयं के घर की राह देख रहे थे। वही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें धनतेरस के मौके पर गृह प्रवेश का कार्यक्रम के तहत उनके घर की चाबी सौंपी जाएगी। इससे पूर्व गृह प्रवेश कार्यक्रम की तैयारी को लेकर सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिले के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं

वहीं जबलपुर संभाग के जिलों के पास हितग्राहियों को उनके स्वयं के घर का लाभ मिलेगा। सीएम शिवराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि गृह प्रवेश के कार्यक्रम जिला जनपद और ग्राम स्तर पर आयोजित किए जाएं। साथ ही सीएम शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि गांव-गांव घर-घर दीपक जलाया जाए और सभी लोग कार्यक्रम से जुड़े।