किसान सम्मान निधि: 1 जनवरी को PM देंगे किसानों को सौगात, खातों में ट्रांसफर होंगे 20000 करोड़

PM KISAN update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के 10 करोड़ से ज्यादा किसानों (Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम किसान योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana 10th Installment) के तहत हितग्राहियों को 10वी किस्त का भुगतान सिंगल क्लिक के माध्यम से 01 जनवरी 2022 को दोपहर 12.30 बजे किया जायेगा। इस कार्यक्रम का प्रसारण डीडी किसान, डीडी नेशनल चैनल एवं वेबकास्ट pmindiawebcast.nic.in के माध्यम से किया जायेगा।इस संंबंध में जिले स्तर पर निर्देश जारी कर दिए गए है।

कर्मचारियों को जनवरी में मिलेगी गुड न्यूज! सैलरी में होगी 34840 की बढ़ोतरी, जानिए अपडेट

जानकारी के अनुसार, पीएम नरेन्द्र मोदी एक जनवरी 2022 को देश के 10 करोड़ किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे।किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर अपडेट चेक कर सकते है। अगर आपकी किस्त के स्टेटस में Rft Signed By State लिखा हुआ दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि 10वीं किस्त का पैसा 24 घंटे बाद आपके खाते में ट्रांसफर होने वाला है। अगर किसी किसान आवेदन में कोई गलती हो गई है तो जल्द सुधार लें, वरना 10वीं किश्त का पैसा अटक सकता है।कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 351 एफपीओ Farmer Producer Organizations (FPOs) को 14 करोड़ रुपये की इक्विटी ग्रांट भी जारी करेंगे. इससे 1.24 लाख किसानों को फायदा पहुंचेगा.


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)