World Popular Leaders: PM Modi का जलवा बरकरार, लोकप्रिय नेताओं की सूची में हासिल किया शीर्ष स्थान

मॉर्निंग कंसल्ट ने अपनी वेबसाइट कहा कि नवीनतम अनुमोदन रेटिंग 13-19 जनवरी, 2022 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं।

Modi-will-give-a-return-gift-to-MP-who-will-get-place-in-modi-cabinet-from-madhya-pradesh

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया के प्रसिद्ध नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जलवा बरकरार है। दरअसल विश्व के कई प्रसिद्ध हस्तियों (world popular leaders) के साथ तैयार की गई सूची में 13 नेताओं में PM Modi 71% की रेटिंग के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। वहीं उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden को भी पछाड़ दिया है।

दरअसल वैश्विक रेटिंग (World Rating) के आधार पर शीर्ष 13 नेताओं की सूची में नरेंद्र मोदी टॉप में शामिल है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 71 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ विश्व के नेताओं के बीच वैश्विक रेटिंग में शीर्ष पर हैं। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा जारी ग्लोबल रेटिंग सर्वे के मुताबिक दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर हैं। पीएम मोदी को 71 प्रतिशत की रेटिंग के साथ पोल की स्थिति पर कब्जा करते हुए दिखाया गया है।

वहीँ Mexico के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 66 प्रतिशत रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि Italy के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी 60 प्रतिशत अनुमोदन के साथ तीसरे स्थान पर रहे। मॉर्निंग कंसल्ट ने अपनी वेबसाइट कहा कि नवीनतम अनुमोदन रेटिंग 13-19 जनवरी, 2022 तक एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित हैं।

Read More : NEET UG-PG 2021: काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू, इन दस्तावेजों की होगी जरूरत, जाने नई अपडेट

वहीँ विश्व के 13 नेताओं की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 43 फीसदी रेटिंग के साथ छठे नंबर पर हैं। जो बिडेन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो भी 43 फीसदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन 41 फीसदी पर हैं। नवंबर 2021 में भी प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर थे।

कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, UK और USA में सरकारी नेताओं और देश के प्रक्षेपवक्र की अनुमोदन रेटिंग पर नज़र रख रहा है।