MP: 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, 9 जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, 3 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में प्री मानसून एक्टिविटी के संकेत मिलने लगे है। पूर्वी मध्यप्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियां के चलते सोमवार से ही मौसम बदला बदला सा है, यहां बारिश के साथ आंधी चल रही है।   एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार 4 मई को 9 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार तो 9 जिलों में बिजली गिरने और चमकने  का येलो अलर्ट जारी किया है।  वही 18-20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।5 मई को फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकते है।

आज से खुलेगा LIC का IPO, निवेशकों को मिलेगी छूट, जानें प्राइस बैंड-GMP समेत खास बातें

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Alert) के अनुसार, आज बुधवार 4 मई 2022 को 9 जिलों में गरज चमक के साथ बौछार की चेतावनी और 9 जिलों में ही लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है ।छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सिवनी, कटनी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और जबलपुर में गरज चमक के साथ बौछार की संभावना है। वही छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सिवनी, कटनी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली और जबलपुर में जिलों में बिजली गिरने और चमकने के साथ धूल भरी हवा का येलो अलर्ट जारी किया गया है।पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस  नौगांव में दर्ज किया गया।जबलपुर  संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)