Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Electricity : मध्य प्रदेश में बिजली की दरें बढ़ाने की तैयारी, दिग्विजय सिंह ने जताई आपत्ति

electricity bill payment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश  (Madhya Pradesh) के एक करोड़ 62 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) को बड़ा झटका लगने वाला है।जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में बिजली की दर तय करने पर लगी रोक हटा दी है। इसके बाद बिजली कंपनियों ने 2,629 करोड़ रुपये घाटे की भरपाई के लिए अब MP में बिजली के दाम 6.25% तक बढ़ाने की तैयारी कर ली है, इसके लिए कंपनियों ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए विद्युत नियामक आयोग से बिजली की दरों में 6.23 फीसद की बढ़ोत्तरी के लिए प्रस्ताव तैयार किया है।

यह भी पढ़े… Electricity : बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, अब ऑनलाइन होंगे आवेदन

वही दूसरी तरफ राज्यसभा सांसद एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) ने मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) द्वारा बिजली दरों में 70 प्रतिशत तक वृद्धि करने के प्रयास पर कड़ी आपत्ति की जाहिर है। दिग्विजय सिंह ने इसे जनता को अंधेरे में रखकर उसे लूटने की कोशिश बताया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग (Madhya Pradesh Electricity Regulatory Commission) द्वारा दिनांक 7 जून 2021 को विभिन्न समाचार पत्रों में आम सूचना छपवाकर लोगों से 5 जुलाई 2021 तक सुझाव देने एवं आपत्तियाॅं दर्ज करने को कहा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)