निजी कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, बड़े बोनस की घोषणा

कंपनी ने अपने उद्योग की उच्चतम एट्रिशन दर 33% बताई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले निजी आईटी सेवा कंपनी (private IT Company) कॉग्निजेंट (cognizant) ने अपने कर्मचारियों (private employees) के लिए बड़ा ऐलान किया है। टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस कॉग्निजेंट ने कहा कि वह तकनीकी उद्योग में प्रतिभा के लिए अभूतपूर्व युद्ध के बीच कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए उच्च बोनस (high bonus) रोल आउट करेगी। कंपनी ने अपने उद्योग की उच्चतम एट्रिशन दर 33% बताई है।

कॉग्निजेंट के CEO ब्रायन हम्फ्रीज ने एक एनालिस्ट कॉल में कहा कि कंपनी ज्यादा बोनस देगी और चौथी तिमाही में लक्षित योग्यता वृद्धि और पदोन्नति को भी लागू करेगी। कॉग्निजेंट ने तीसरी तिमाही के लिए निरंतर मुद्रा में राजस्व में 11% साल-दर-साल वृद्धि की सूचना दी, जो कि व्यापार गति के रूप में 4.7 बिलियन डॉलर हो गया, विशेष रूप से डिजिटल सेवाओं में सुधार जारी रहा है। .

तिमाही के दौरान, कंपनी ने रिकॉर्ड 17,000 नए लोगों को नियुक्त किया है। जिससे इसकी वैश्विक संख्या 318,400 हो गई। पिछले साल इस समय से अब तक कर्मचारियों की संख्या में 35,000 से अधिक की वृद्धि हुई है। यूएस-आधारित कंपनी को उम्मीद है कि उसका पूरा वर्ष 2021 का राजस्व स्थिर मुद्रा में 9.8% बढ़कर 18.5 बिलियन डॉलर हो जाएगा, जो कि अब तक का इसका उच्चतम वार्षिक राजस्व होगा।  जो इसके पहले के 18.4 बिलियन डॉलर से 18.5 बिलियन डॉलर के उच्च अंत की ओर होगा।

Read More: MPPEB: इस दिन जारी होंगे समूह 2 (उप समूह 4) परीक्षा के एडमिट कार्ड, यहाँ देखें डिटेल्स

12 महीने के अनुगामी आधार पर, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड (TCS) की एट्रिशन दर सितंबर तिमाही में अपने साथियों के बीच सबसे कम 11.9% थी। इसी अवधि के दौरान, इंफोसिस लिमिटेड की एट्रिशन रेट 20.1% थी, जबकि विप्रो लिमिटेड की 20.5% और एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की 15.7% थी।

भर्ती पर हमारे नेतृत्व का पूरा ध्यान है। हम कई पहलों के माध्यम से अपने सहयोगियों के करियर के विकास और जुड़ाव का समर्थन करने के लिए अपने व्यापक कार्यक्रम को जारी रख रहे हैं, जिसमें प्रतिबद्ध वार्षिक वृद्धि, पदोन्नति के लिए एक विकसित दृष्टिकोण, नौकरी बोर्ड शामिल हैं ताकि सहयोगी आसानी से भर्ती प्रक्रिया का पता लगा सकें।

हम्फ्रीज़ ने कहा कि कंपनी में नेतृत्व की भूमिकाएँ, प्रचुर मात्रा में नए प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम, हमारी कंपनी और समाज में अधिक व्यापक रूप से शामिल होने और शामिल होने की हमारी प्रतिबद्धता के साथ निरंतर संचार, और एक ईएसजी एजेंडा की निरंतर खोज जो हमारे सहयोगियों के लिए विशेष अर्थ रखती है। कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी जान सीगमंड ने कहा कि आईटी फर्म बढ़े हुए मुआवजे, बिल योग्य सहयोगियों और प्रशिक्षण के लिए त्रैमासिक पदोन्नति में वृद्धि के माध्यम से लोगों में महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखेगी।