Rajasthan Weather : मानसून का असर, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवा-बिजली, जुलाई में फिर बदलेगा मौसम, जानें IMD पूर्वानुमान

Rajasthan Weather,

Rajasthan Weather Alert Today :  राजस्थान में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता से बारिश का दौर लगातार जारी है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई और आने वाले 24 घंंटे में भी एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश के लिए ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी किया गया है। जुलाई में मानसून के प्रदेश के लगभग सभी जिलों में सक्रिय होने की संभावना है, जिसके चलते कई इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

राजस्थान मौसम विभाग ने प्रदेश में 30 जून और 1 जुलाई को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं 2 जुलाई से मौसम बदलेगा और बारिश थमने लगेगी, हालांकि हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। लेकिन नए सिस्टम के एक्टिव होते ही फिर तेज बारिश का दौर शुरू होगा।इसके साथ ही 2 जुलाई से राज्य में बारिश की गतिविधियां हल्की होने की संभावना जताई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)