Rashifal 01 September 2022: वृषभ कर्क धनु के लिए दिन उत्तम, धन-स्वास्थ्य-तरक्की के योग, मेष मिथुन वृश्चिक रहे सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। कई ग्रहों के परिवर्तन के साथ सितंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है। सितंबर के पहले दिन आइए जानते हैं क्या है, ग्रहों की स्थिति और कैसा रहेगा आज का दिन (Rashifal 01 September 2022) मेष राशि में राहु की स्थिति बनी हुई है जबकि मंगल वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं। सूर्य और शुक्र सिंह राशि में बने हुए हैं। चंद्रमा और केतु तुला राशि में विद्यमान है। बुध कन्या राशि में बैठे हैं जबकि शनि वक्री गति से मकर राशि में विद्यमान है। गुरु वक्री अवस्था में मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल।

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव बना रहेगा। मिश्रित फलदायक होगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। अधिक मेहनत के बाद थोड़ी लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहने की आशंका जताई जा रही है। दिन का भरपूर आनंद उठाएंगे। खर्च कम करें। भाई बहन से मदद मिल सकती है। जीवन साथी के साथ गलत व्यवहार आज आपको निराश कर सकता है। व्यापारिक दृष्टिकोण के लिए आज का समय बहुत शुभ है।

वृषभ : विश्व के लिए आज का दिन बेहतर साबित रहेगा। मेहनत के अनुसार फल मिलने से मन प्रसन्न रहेंगे शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे उन्हें परास्त करने के साथ ही आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना जताई जा रही है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। आशावादी बने रहेंगे। घरेलू काम में व्यस्त रहेंगे। आज आनंद का लाभ उठाएंगे। शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए योगासन पर फोकस की आवश्यकता है। शार्ट प्रोग्राम में दाखिले के लिए समय अच्छा है। धन लाभ की संभावना है।

मिथुन : मिथुन राशि वालों को बच्चे की सेहत पर ध्यान देने की स्थिति है। आज घर में कलह की आशंका जताई जा रही है। विद्यार्थी थोड़े असमंजस में रह सकते हैं। आसपास के लोग के साथ बातचीत करते समय व्यवहार पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। आज आप परेशान महसूस करेंगे। मानसिक अशांति के भाव आपको परेशान कर सकते हैं। भावनाओं पर नियंत्रण रखें वरना बड़ी मुसीबत में फसेंगे। धन से संबंधित समस्या सुलझेगी। जिससे मानसिक शांति मिलेगी। मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

Read More : पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, 2016 के संशोधित वेतन मैट्रिक्स पर मिलेगा पेंशन-पारिवारिक पेंशन सहित अन्य भत्ते का लाभ, CM की बड़ी घोषणा

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। मां काली आराधना करना अच्छा होगा। सक्रिय और ऊर्जावान रहेंगे। स्वास्थ्य आपका पूरी तरह से साथ देगा। वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। संबंधियों के साथ संबंध सुधरेंगे। रचनात्मक कार्य में मन लगाएंगे। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है सीने की विकार की समस्या जेल सकते हैं सावधान रहें।

सिंह : सिंह राशि के लिए आज का दिन भाग दौड़ में रहेगा। नौकरी कर रहे जातक को कार्यक्षेत्र में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। नौकरी पेशा वाले लोग आज सावधानी बरतें। कोई नई जिम्मेदारी मिलने से मन परेशां रहेगा। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम स्थिति भी सही चल रही है। कार्यक्षेत्र पर आज आपके अच्छे गुणों के लिए आप को सम्मानित किया जा सकता है। खुद का मूल्यांकन करें।

कन्या : कन्या राशि वाले को आज किसी भी तरह के निवेश से बचने की सलाह दी जा रही है। धन हानि के संकेत मिल रहे। स्वास्थ्य प्रेम संतान कला व मध्यम रहेगा। आज का दिन व्यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक है। दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी नौकरी के संबंधित क्षेत्र में कुछ समस्याएं घिर सकती है। काफी हद तक समाधान खोजने में सफल रहेंगे। वरिष्ठ की बातों में ना उलझे। मित्रों से सावधान रहने की सलाह है। वह आपको भटका सकते हैं।

तुला : तुला के लिए सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य प्रभावित होते दिख रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति माध्यम बनी हुई है। निजी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक सुख बर्बाद हो सकते हैं। दबाव का सामना करेंगे। आर्थिक स्थिति से परेशान रहेंगे। किसी पुरानी बात को लेकर चिंतित रहेंगे। कोई मित्र आपके साथ छल कर सकता है। आर्थिक योजना में निवेश से पहले सोचना आवश्यक होगा। पेशेवर व्यक्ति के संपर्क में विकास की राह मिल सकती है।

वृश्चिक : मन व्यथित रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सिर नेत्र आदि में समस्या उत्पन्न होगी। किसी अज्ञात भय से चिंतित रहेंगे। व्यापार मध्यम चलेगा। परिवार के सदस्य के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। परिवार में चल रहे वाद विवाद समाप्त होने वाले हैं। ध्यान और योग से आध्यात्मिक शांति मिलेगी। ज्यादा सोच समझकर पैसे खर्च कर रहे हैं तो इसके महत्व को समझ सकते हैं। संतोषजनक परिणाम मिलेंगे।

धनु : धनु के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। मन प्रसन्न रहेगा। अतिरिक्त ऊर्जा रहेगी। चंद्रमा की स्थिति कारण अनावश्यक खर्च हो सकता है। इस पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। धन संचय करना आपके लिए हितकर होगा। जीवन साथी और माता-पिता से चर्चा करते नजर आएंगे। परिवार के सदस्य के साथ समय व्यतीत करेंगे। खाली समय में अपने पर आत्म केंद्रित करना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से शांत रहेंगे।

मकर : मकर को आज बेहद सावधानी की आवश्यकता है। कोर्ट में हार का सामना करना पड़ सकता है। राजनीतिक गलियारों में आज का समय मुश्किल भरा होगा। व्यापार में नई शुरुआत के लिए आज का दिन सार्थक नहीं है। प्रेम और संतान की स्थिति में मध्यम सफलता हाथ लगेगी। धन आगमन के योग नजर आ रहे हैं। धन संचय की सलाह दी जा रही ।है आत्मविश्वास में गिरावट रहेगी। आत्मविश्वास डगमगाने से मानसिक उलझन में रहेंगे। विपरीत परिस्थिति में क्रोध पर नियंत्रण रखना आपके लिए हितकर होगा।

कुंभ : कुंभ के लिए आज का दिन तनाव रहेगा। कार्य क्षेत्र में अत्यधिक जिम्मेदारी मिल सकती है। मान प्रतिष्ठा के लिए समय बेहद अनुकूल नहीं है स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। आज वित्तीय योजनाओं पर अधिक खर्च और निवेशक को परेशानी में डाल सकता है। जीवन साथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। तनाव में रहेंगे मन को शांत रखने के प्रयास करें।

मीन : मेन के लिए समय प्रतिकूल है चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। यात्रा में हानि की संभावना जताई जा रही है वित्तीय संकट रहेगा। आज उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कार्य का बोझ बढ़ेगा। दूसरों के मामले से दूर रहने में ही आज आपके लिए समझदारी है।