Rashifal 02 August 2022 : वृषभ, तुला, सिंह के लिए आज का दिन खास, मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, मिथुन वृश्चिक रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

सिंह : आप अपने आप को अप्रत्याशित मानसिक तनाव दे सकते हैं। लाभ के मामले में आज का दिन अच्छा है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। नाग पंचमी (Nag Panchmi) के मौके पर के राशियों (Aaj Ka Rashifal 02 August 2022)  के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। हालांकि मिथुन वृश्चिक और कुंभ राशि का ध्यान रखने की आवश्यकता है। जबकि तुला कन्या सिंह को मानसिक तनाव और अशांति महसूस हो सकते हैं। कई राशियों के लिए यात्रा के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं क्या कहता है 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : व्यापार से जुड़े निवेश या नई संपत्ति खरीदने को टालने की सलाह दी जाती है। आज तनाव और बढ़ सकता है। आप अपने आस-पास कुछ नकारात्मक कंपन महसूस कर सकते हैं। खाली समय में घर के कुछ काम करें। जो जातक नौकरी में हैं, उन्हें आज लाभ मिल सकता है। आपका उदास जीवन आपके जीवनसाथी को तनाव दे सकता है। करियर को बढ़ाने के लिए कुछ अल्पकालिक पाठ्यक्रम या उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं। साझेदारी परियोजनाएं सकारात्मक परिणामों की तुलना में अधिक समस्याएं पैदा कर सकती हैं। किसी को आपका फायदा उठाने की अनुमति देने से आप खुद से नाराज़ होंगे।

वृष: सितारों के आशीर्वाद से आप परेशानियों से बाहर आ सकते हैं। अगर आप आर्थिक रूप से मजबूत बनना चाहते हैं तो आज से ही पैसों की बचत करना शुरू कर दें। आपके निजी जीवन में अधिक रोमांटिक, घरेलू जीवन में सामंजस्य आने की सम्भावना है। आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई महत्वपूर्ण विकास हो सकता है, जो आपके और आपके पूरे परिवार के लिए खुशी लेकर आएगा। लव बर्ड्स जल्द ही शादी करने की योजना बना सकते हैं। कोई अजनबी आपके और आपके जीवन साथी के बीच अनबन का कारण बन सकता है।

मिथुन: जो लोग बेवजह अपना पैसा खर्च कर रहे थे उन्हें आज से ही अपने कार्यों पर नियंत्रण करके बचत करना शुरू कर देना चाहिए। आज आप साहसी और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं, जो आपके काम करने के तरीके में दिख सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आपका अपने लक्ष्यों के प्रति अच्छा ध्यान हो सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों से अपनी योजनाओं का पूरा समर्थन करेंगे। आपके पास कुछ छोटी यात्रा होने की संभावना हो सकती है जिससे आपका नेटवर्क बढ़ सकता है। कुछ तनाव आपके मन पर हावी रहेगा।

कर्क: आज आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने अधिशेष धन को अचल संपत्ति में निवेश करें। आज आप अपने परिवार के लिए पैसा खर्च कर सकते हैं। यह आपके वित्तीय स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। अपने दोस्तों, व्यावसायिक सहयोगियों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत या व्यवहार करते समय अपने स्वयं के हितों को ध्यान में रखें। आपको सलाह दी जाती है कि कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों को दो बार पढ़ें। अपने घरेलू और पेशेवर जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए अपने सीधेपन पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।

Read More : Nag Panchami 2022 : नाग पंचमी आज, भूलकर भी ना करें ये काम, चली जाएगी सुख-समृद्धि

सिंह : आप अपने आप को अप्रत्याशित मानसिक तनाव दे सकते हैं। लाभ के मामले में आज का दिन अच्छा है। कम प्रयास में आपको परिणाम मिल सकता है। ऑफिस के काम में आपके अत्यधिक लिप्त होने से आपके जीवनसाथी और रिश्तेदार तनाव में रहेंगे। आप अपनी बुद्धि के बल पर नुकसान को मुनाफे में बदल सकते हैं। उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं आने पर आज आपको निराश नहीं होना चाहिए। आप कुछ राशि धार्मिक स्थान या दान में दे सकते हैं। आप किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते हैं। बौद्धिक संपदा में कुछ निवेश संभव हो सकता है। छात्र बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

कन्या : आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, यदि आप यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान जैसे बैग और अन्य सामान पर ध्यान दें। आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। खासकर आज के दिन अपने पर्स को किसी सुरक्षित जगह पर रखें। आपको जल्दबाजी में वाहन चलाने और जल्दबाजी से बचने की सलाह दी जाती है। वैवाहिक जीवन में सुख-सुविधा की कमी के कारण आप घुटन महसूस कर सकते हैं।व्यापार या काम में निवेश स्थगित करने की सलाह दी जाती है। बड़ों के आशीर्वाद से देर शाम तक चीजें नियंत्रण में हो सकती हैं।

तुला: परिवार के सदस्यों के बीच विवाद सुलझने की संभावना है। कन्या राशि में चंद्रमा की उपस्थिति आपको निराशावादी बनाएगी। आप खुद को गलत संगत में पा सकते हैं जो आपको परेशानी में डाल सकता है। घरेलू सौहार्द में वृद्धि हो सकती है। अपने आसपास के लोगों से सावधान रहे। आपकी रचनात्मकता को अब कलाकृतियों में सुधारा जा सकता है। आपके और आपके परिवार के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद आज सुलझेंगे और आपको हर काम में आसानी से सफलता मिलेगी। आप ग्लैमर से आकर्षित हो सकते हैं। आज आपको दिल टूटने का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने वैवाहिक जीवन के नकारात्मक पक्ष देखेंगे।

वृश्चिक : आपका मूड स्विंग अधिक विकसित होकर आपके लिए हानिकारक होगा। आज का दिन अच्छा है, आज आप उत्साही हैं। आपको शांत रहने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी जाती है। अच्छे फोकस की मदद से आप व्यापार और काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।आपके बॉस का सहयोग मिल सकता है, प्रमोशन के मामले में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। प्रेम जीवन में अहंकार से बचने की कोशिश करें।

धनु : आपके रुके हुए प्रोजेक्ट अब शुरू होने की संभावना है। आप सांसारिक दुनिया से अलग-थलग महसूस करेंगे। आपको बड़ों का आशीर्वाद मिल सकता है। आप हर चीज में जोश और उत्साह की कमी महसूस करेंगे। कारण खोजने का प्रयास करें। परिवार के सदस्यों के बीच कुछ विवादों को सुलझाने के बाद घरेलू सौहार्द आपको खुश कर सकता है। अचल संपत्ति और वित्तीय लेनदेन के लिए एक अच्छा दिन है। आपकी रचनात्मकता अब बेहतर हो सकती है, कलाकृतियों, फिल्मों में, ग्लैमर आपको आकर्षित कर सकता है। कार्यस्थल पर आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। आपके साथ एक ऐसी घटना घटेगी जो आपको भ्रमित और थका देगी। आज आप सही मायने में प्यार की परिभाषा जानेंगे।

मकर : आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। वित्तीय लाभ आपके रास्ते में आ सकता है। अधिक काम करने से आप मानसिक रूप से थक सकते हैं। आप अपनी जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करने की कोशिश कर सकते हैं।आपका साथी अपने अद्भुत पक्ष से आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। धैर्य की कमी आपको अहंकारी बना सकती है। जीवनसाथी के साथ कुछ वाद-विवाद हो सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि स्थिति से धैर्यपूर्वक निपटें।

कुंभ : भाग्य आपका साथ दे सकता है, सोच-समझकर निवेश करना जरूरी होगा। आज समय अनुकूल है। आपके पास पर्याप्त अवसर हो सकते हैं। आप नए संपर्क बना सकते हैं आपका आक्रामक व्यवहार आपके परिवार के कुछ सदस्यों और यहां तक ​​कि करीबी दोस्तों को भी आहत कर सकता है। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। अचल संपत्तियों में आपका निवेश आपको मुनाफे के मामले में भुगतान कर सकता है।

मीन : आज आप कुछ रचनात्मक करने के लिए अपना समय समर्पित कर सकते हैं। आर्थिक तंगी से बचने के लिए आपको अपने बजट पर टिके रहना चाहिए। आप अपने घर या कार्यस्थल के पुनर्निर्माण की योजना बना सकते हैं। थोड़ी सी जोड़-तोड़ और बातचीत से आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। आपकी रचनात्मकता और गहन ज्ञान आपको अपनी योजना को लागू करने में मदद कर सकता है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी पढ़ाई में अटकलों से बचें।