Rashifal 02 October 2022 : मेष-कन्या-वृश्चिक का भाग्योदय, पद-प्रतिष्ठा नौकरी में वृद्धि, धन लाभ, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

वृश्चिक राशि वाले को सेहत का ध्यान रखना होगा। गर्दन पीठ में असहनीय दर्द की संभावना बनती नजर आ रही है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। ग्रहों के राशि परिवर्तन (planet transit) के साथ ही कई राशियों (Rashifal 02 October 2022) पर इसके प्रतिकूल प्रभाव पड़ते नजर आ रहे। हालांकि कुछ राशियों के लिए सर्वोत्तम बढ़ने वाला है। भाग्य में वृद्धि होगी। नौकरी पदस्थापना के नवीन योग बनते नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : मेष राशि के लिए चंद्रमा अच्छी स्थिति में नहीं है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार और निवेश में नुकसान की संभावना बनती नजर आ रही है। निवेश करने से बचे, अत्यधिक नुकसान लगने की उम्मीद है। ऑफिस में काम में आपकी भागीदारी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेंगे और निश्चित व्यवहार से निपटना मुश्किल हो सकता है। आज का दिन तनाव वाला रहेगा। हालांकि शाम तक अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है।

वृषभ : वृषभ राशि का चंद्रमा की कृपा होगी व्यवसाय के मामले में शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। घरेलू जीवन में आनंद और जोश बना रहेगा। बेकार के विषयों पर बहस करने से बचे वरना मानसिक तनाव हो सकता है। धैर्य की परीक्षा ली जा सकती है। सावधान रहें। रियल एस्टेट में निवेश करना आज आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। जिम्मेदारी के कारण तनाव बढ़ेंगे। अपने जीवन साथी को याद करेंगे। कार्ड पर रोमांस की स्थिति नजर आ रही है।

मिथुन : मिथुन राशि आज कुछ सुस्त नजर आएंगे अपने काम पर लौटने के प्रयास करेंगे। बच्चों पर अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है। उनकी शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है। शत्रु और विरोधियों के खिलाफ आपकी जीत निश्चित मानी जा रही है। निवेशक अपने कठिन समय में सावधान रहें। नौकरी वाले के लिए आज का दिन सर्वोत्तम साबित हो सकता है। विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है। माता-पिता के सहयोग से आर्थिक समस्या का हल मिलेगा। प्रेमी आपके द्वारा दिए गए ध्यान से प्रसन्न रहेंगे।

Read More : दिवाली से पहले कर्मचारी-पेंशनर्स को तोहफा, 2016 से होगा रिवाइज पे स्केल-एरियर्स का भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि, प्रमोशन का लाभ

कर्क : धनु राशि में चंद्रमा की उपस्थिति से कर्क राशि के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आसपास नकारात्मक स्पंदन देखने को मिल सकता है। विचारों से दुखी हो सकते हैं। व्यर्थ के कामों में निवेश करने से बचे वरना नुकसान की संभावना है। मित्र की आवश्यकता के समय मित्र सहायक नहीं होंगे। स्वतंत्र निर्णय जीवनसाथी में दोष निकालना बंद करें। आज निराशा के भाव महसूस हो सकते हैं।

सिंह : सिंह राशि के लिए आज सुस्ती भरा दिन होगा। काम के मोर्चे पर कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आज निवेश में धन हानि की संभावना है। व्यापार में तुरंत निर्णय लेने से बचे। बेकार की चीजों में पैसा खर्च करने की संभावना बढ़ रही है। खर्च पर नियंत्रण रखना आज आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। सहन शक्ति बढ़ाने पर ध्यान देंगे। आर्थिक नुकसान से बचने की व्यापक सलाह दी जा रही है। मूड स्विंग से परेशान रहेंगे। शाम तक व्यवहार में बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है।

कन्या : कन्या राशि वाली की सेहत में सुधार होगा। आर्थिक रूप से आज मजबूत बने रहेंगे। आज का दिन सर्वोत्तम है। पैसा कमाने के कई मौके मिलते नजर आ रहे हैं। बच्चे आपकी आज्ञा का पालन करेंगे। जीवन में हर तरफ से खुशियों के लिए आज का दिन उत्तम नजर आ रहा है। मेहनत आपको सफलता के मामले में बड़े रंग दिखाएगी। आप काम से संबंधित छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। व्यावसायिक योजना को लागू करने के लिए समय आपका भरपूर साथ दे रहा है। आज आपके विरोधी भी आपके मेहनत की तारीफ करेंगे।

तुला : तुला बेकार के संबंधों पर खर्च करेंगे। खर्चे पर नियंत्रण रखने में सक्षम होना आज आपके लिए लाभकारी साबित होगा। व्यवसाय में निवेश पूंजी की योजना बना सकते हैं। बचत को लेकर अचल संपत्ति परियोजना में निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। माता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। इलाज के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। शाम तक करीबी दोस्तों से मदद मिलेगी। विचारों को अच्छी तरह से प्रस्तुत करने की सलाह दी जा रही है। वित्तीय लाभ सहित अन्य किसी से भी लाभ मिलने के आसार हैं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को सेहत का ध्यान रखना होगा। गर्दन पीठ में असहनीय दर्द की संभावना बनती नजर आ रही है। पर्याप्त आराम करने की सलाह दी जा रही है। पैसे की कमी का सामना करना पड़ सकता है। मजाकिया लक्षण की अपनी मजबूती क्षमता के साथ समय को बदलने में सक्षम रहेंगे। आंतरिक शक्ति आज आपके जीवन मूल्यों में बदलाव लाएगी। कुशलता से उसे लागू करने पर विचार करें। हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेज को ध्यान से पढ़ना अनिवार्य होगा। अति उत्साही होने के कारण पारिवारिक व्यवसाय में पूंजी निवेश कर सकते हैं।

धनु : धनु राशि वाले को चिंता और बेचैनी के कारण आज का दिन तनाव भरा होगा। कीमती समय बर्बाद हो सकता है। मन की शांति के लिए धार्मिक स्थल की यात्रा करें। बड़ों से सलाह लेना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। ऊपरी हाथ हासिल करने के लिए कौशल को समर्पित करेंगे। मन की शांति को बर्बाद ना होने दें। करीबी लोगों को और करीब लाने की कोशिश करेंगे।

मकर : मकर राशि वाले आज चुस्ती और फुर्ती ले हो सकते हैं। शारीरिक रूप से चुस्त दूसरे ना आज आपके लिए लाभदायक होगा। सामाजिक मेलजोल बनाएंगे। नेटवर्क स्थापित करने में मदद मिलेगी। भविष्य में आपको लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। फैशन कला और ग्लैमर से जुड़ी जातक को कुछ नया करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी आज पढ़ाई के मामले में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

कुंभ : कुंभ राशि वाले को काम के मोर्चे पर जैसे तारे की थकान हो सकती है। पारिवारिक मिलन के लिए उचित समय नहीं है। विदेशी नेटवर्क बनाने में सक्षम रहेंगे। निवेश के मामले में सावधान रहना होगा। नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति के योग मिलते नजर आ रहे हैं।

मीन : स्थिति आज नियंत्रण में, व्यापार में लाभ मिलने की संभावना है। भाग्य साथ दे रहा है। मेहनत के बाद पुरस्कार मिल सकता है। परियोजना को फिर से शुरू करेंगे। शांतिपूर्ण धार्मिक यात्रा की उम्मीद कर सकते हैं। धार्मिक स्थान पर दान की राशि देने की योजना बना सकते हैं।