Rashifal 03 September 2022 : मेष-मिथुन-वृश्चिक-धनु को धन-तरक्की-यात्रा का लाभ, कर्क-तुला-कुम्भ रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

मीन के लिए आज का दिन अच्छा है। स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। भाई बहन से लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट।  सितंबर में 3 बड़े राशियों (Rashifal 03 September 2022) का राशि परिवर्तन के राशियों के लिए खास माना जा रहा है। इस महीने जहां शुक्र अस्त होंगे। वही बुध वक्री अवस्था में रहेंगे। शुक्र और सूर्य भी राशि परिवर्तन करेंगे। जानें 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना आज आपके लिए लाभदायक होगा। नियमित कार्य से ब्रेक लेंगे और दोस्तों के साथ से बाहर जाने की स्थिति निर्मित हो सकती है। आज माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन परेशान हो सकता है।  पिता का साथ मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नया वाहन खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। बेवजह के खर्चों से बचे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आशान्वित बने रहेंगे। सुरक्षित क्षेत्रों में पैसा निवेश करें। रिटर्न में लाभ मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में सम्मान मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। तीसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके जीवन में बाधा उत्पन्न कर सकता है। कारोबार में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। लंबे समय बाद किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अध्यात्म और धर्म के कार्य में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक परेशानी में लंबे समय से गिरे हैं। उसकी समाप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास बना रहेगा किंतु मन अशांत रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन की संभावना बनती नजर आ रही है। बकाया पारिवारिक ऋण चुकाने में सक्षम होंगे। तारीफ के पात्र बनेंगे। आज आपकी बात आपका जीवन साथी ध्यान से सुनेगा।

कर्क : कर्क राशि वाले को आज ध्यान रखने की आवश्यकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मिश्रित रूप से आज का दिन फलदायक रहेगा। संतान के लिए प्रतियोगिता में भाग लेना हितकर रहेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से आज आपको मुक्ति मिल सकती है। सामाजिक कार्य दान में संग में रहेंगे। सकारात्मक उर्जा आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगी। वित्तीय लाभ मिल सकता है। उर्जा से भरपूर रहेंगे। सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। तनाव कम होगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

सिंह : सिंह राशि को बोलने से पहले सोचने की आवश्यकता है। अनजाने अनजाने में आप किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। सावधान रहने की आवश्यकता है। अनुकूल परिणाम मिलेंगे। शत्रु आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे। उनसे विजय प्राप्त करने में आपको सफलता मिलेगी। घर परिवार में वरिष्ठ सदस्य से बातचीत आपके लिए लाभदायक साबित होगा। नौकरी इंटरव्यू में सफलता के योग है। आय में वृद्धि होगी और नियोजित खर्चों की अधिकता पड़ेगी। मित्र का सहयोग प्राप्त होगा। संचित धन में कमी आ सकती है।

Read More : Navratri 2022 : उज्जैन में शुरू हुई नवरात्र की तैयारियां, नए सिंहासन पर विराजेगी माता हरसिद्धि

कन्या : करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आय में कमी और खर्च की अधिकता बढ़ेगी। बौद्धिक कार्य से धन प्राप्त हो सकता है। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। निजी जीवन में परेशान रह सकते हैं। आध्यात्मिक और शारीरिक रूप लेने के लिए योग का साधन ले। जीवन में पैसे की अहमियत समझेंगे। शत्रु पराजित होंगे। विरोधियों से किसी बात पर बहस हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। भाइयों से चल रहा वाद विवाद समाप्त होने के आसार नजर आ रहे हैं।

तुला : तुला राशि के लिए आज का दिन आलस भरा रहेगा। मन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। कारोबार में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव बढ़ेगा। रोजगार की तलाश करें। लोगों को बेहतर अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखना अनिवार्य होगा। आर्थिक स्थिति आज आप के पक्ष में नहीं है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धार्मिक यात्रा के आसार नजर आ रहे हैं। संतान के विवाह में आ रही समस्या का समाधान होगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यवसाय के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ काम अटक सकते हैं। खर्च पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मन प्रसन्न रहेगा। वाणी में सौम्यता बनी रहेगी। धन की स्थिति में सुधार होने के संकेत मिल रहे हैं। पेट संबंधी लंबे समय से चली आ रही समस्या हेतु सावधान रहें। रोग से मुक्ति मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। लापरवाही आपके लिए कष्टकारी साबित हो सकती है। निजी और पेशेवर जीवन में लोगों को प्रोत्साहित करेंगे। प्रेम के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

धनु : धनु राशि के लिए आज का दिन अच्छा कार्य क्षेत्र में परिवर्तन होने के आसार नजर आ रहे हैं। भविष्य में लाभ मिलेगा भागदौड़ की स्थिति बनेगी। पुराने दोस्तों के साथ संबंधों के नवीनीकरण का दौर है। अपने प्रिय के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। बच्चों के साथ पूरा दिन खेलकूद में भी जाएंगे। माता-पिता पर ध्यान देने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

मकर : मकर राशि वाले को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आज वित्तीय लाभ के लिए स्थिति प्रतिकूल है। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। नए उद्यम शुरू करने के लिए अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना अनिवार्य होगा। मेहमान घर पर आने से तनाव में रहेंगे। आशिक योजना पर विचार कर सकते हैं। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है।

कुंभ : कुंभ के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी बड़े निवेश में हाथ डालने से बचे। नुकसान होने की संभावना बनती नजर आ रही है। क्रोध पर नियंत्रण रखना। आज आपके लिए लाभकारी हो सकता है। भावनाओं को अपने वश में रखे संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। बच्चे किसी न किसी रूप में आज आपको निराश कर सकते हैं। पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मीन : मीन के लिए आज का दिन अच्छा है। स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। भाई बहन से लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। वित्तीय स्थिति सुदृढ़ रहेगी। काम की अधिकता के चलते थकान का अनुभव करेंगे। शेयर मार्केट में धन निवेश करना आज आपको अच्छा लाभ दे सकता है। बेवजह की बहस बाजी से बचना आज आपके लिए हितकर होगा। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में पदोन्नति के आसार नजर आ रहे हैं। कारोबार के लिए लंबी यात्रा पर निकल सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी कुल मिलाकर आज का दिन उत्तम है।