Rashifal 05 October 2022 : मेष मिथुन पर बरसेगी कृपा, धन लाभ-पदोन्नति, स्वास्थ्य लाभ, तुला मकर रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

वृश्चिक राशि को व्यवसायिक सफलता मिलने के योग हैं। व्यवसाय में गलत लोगों के साथ ना रहे

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। विभिन्न काल खंडों के बारे में भविष्यवाणी के रूप में राशिफल (Rashifal 05 October 2022) दैनिक घटनाओं का भविष्य कथन है। साप्ताहिक मासिक और वार्षिक राशिफल के जरिए इंसान अपने भविष्य के कुछ परिणामों से रूबरू होते हैं। वहीं अक्टूबर महीने में 8 ग्रहों द्वारा राशि परिवर्तन किए जा रहा है। जिसका सीधा सीधा असर ग्रहों की स्थिति पर पड़ेगा। साथ ही ग्रह नक्षत्र और पंचांग की गणना के बाद आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम साबित होने वाला है। आर्थिक सहायता मिलेगी। पारिवारिक दृष्टिकोण से आज का दिन मंगलमय है। कई महत्वपूर्ण कार्यो को निपटाने के लिए दिन सार्थक माना जा रहा है। अपने और पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें । प्रेम और संतान की स्थिति माध्यम बनी हुई है। शनिदेव की शरण में रहना आपके लिए लाभकारी होगा। भावनाओं को नियंत्रित करने में परेशानी हो सकती है। ऑफिस में अच्छे नतीजे नहीं मिलेंगे। किसी करीबी के धोखा देने के कारण मन परेशान रह सकता है। कार्यक्षेत्र में मेलजोल बढ़ाने से बचे वरना विरोधी इसका भरपूर फायदा उठाएंगे।

वृषभ : वृषभ राशि वाले आज आध्यात्मिक की दिशा में अग्रसर होंगे। परिवार में तनाव का माहौल चल रहा है। स्थिति पहले से बेहतर है। अपने लक्ष्य पर फोकस करने की कोशिश करेंगे। यात्रा करने से बचे। धर्म-कर्म में भाग ले सकते हैं। किसी पर विश्वास ना करें धोखा मिलने की भरपूर संभावना है। लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को परेशान कर सकता है। इलेक्ट्रॉनिक आइटम को ठीक कराने में खर्च की अधिकता बढ़ेगी। आज ऑफिस स्पेस में रोमांस से बचने की सलाह दी जा रही है। संपत्ति संबंधित विवाद में जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन : मिथुन राशि वाले के लिए अभी संकट का समय है। बहुत बचकर पार करना होगा । स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है । प्रेम संस्थान की स्थिति माध्यम बनी हुई है। आज का दिन असमंजस बना रहेगा । महत्वपूर्ण कार्य को जल्दी बाजी में करने से बचे वरना बड़ी गलती हो सकती है। किसी पर भरोसा करना नुकसानदेह साबित हो सकता है।

कर्क : कर्क राशि के लिए आज का दिन उत्तर में मान सम्मान में वृद्धि होगी। बड़े लक्ष्य के प्रति झुकेंगे। जिम्मेदारी और परिवार में जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे। लोगों की बातों से प्रसन्न रहेंगे, मेल मिलाप के संभावना बनती नजर आ रही है। जीवन साथी से उदासीनता बनी रहेगी, व्यवसायिक सफलता मिलेंगे। प्रेम संतान व्यापार की स्थिति माध्यम है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले विचार करें।

Read More : विकास पथ पर MP अग्रसर, जिलों को मिली सौगात, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश- ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का होगा निर्माण, मिलेगा लाभ

सिंह : सिंह राशि को सेहत का ध्यान रखना होगा। शारीरिक सुख सबसे फिट रहने के लिए संतुलित आहार का सेवन करें। आज का दिन सामान्य रहेगा। लापरवाही पर अंकुश लगएं। संस्था से जुड़ी के कारण असुविधा महसूस होगी। कोई आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है, नौकरी और कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वरिष्ठ आप पर संतुष्ट रहेंगे। शत्रु पक्ष का उपद्रव संभव है, शत्रु शमन की भी संभावना बनती नजर आ रही है।

कन्या : रचनात्मक कार्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, कार्यक्षेत्र में सुला लेने से बचे। आपको गलत सलाह दे सकता ,है जिससे आपकी छवि को ठेस पहुंच सकती है। डेली रूटीन में बदलाव करेंगे। नई सोच के साथ काम को पूरा करने की तरफ अग्रसर होंगे। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्वास्थ्य ठीक हो चुका है। शनिदेव की आराधना करना आपके लिए लाभदायक होगा। शाम के समय सामाजिक गतिविधि में हिस्सा लेंगे। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बाधाओं को दूर करेंगे।

तुला : तुला राशि के लिए आज करियर के दृष्टिकोण से दिन बेहद उत्तम है। घर में तू तो मैं मैं की स्थिति हो सकती है, खरीदारी से परेशानी हो सकती है। नकारात्मक उर्जा का संचार हो रहा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। रक्तचाप अनियमित हो सकते हैं, स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। लंबी बीमारी से राहत मिलेगी। कुल मिलाकर दिल फायदेमंद रहेगा गुस्से पर नियंत्रण रखना आपके लिए लाभकारी हो सकता है। मन विचलित रहने की संभावना है। वित्तीय स्थिति खराब हो सकती है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि को व्यवसायिक सफलता मिलने के योग हैं। व्यवसाय में गलत लोगों के साथ ना रहे, नाक कान गले की परेशानी हो सकती है। व्यापार भी मध्यम नजर आ रहा है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम है। मेहनत और ईमानदारी से काम करेंगे। जीवन साथी की ओर से उपहार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में काम में कुछ ढील बरत सकते हैं। अपनी सूझबूझ और बुद्धि के बल पर नुकसान को लाभ में बदलने की क्षमता रखेंगे।

धनु : धनु राशि वाले को नकारात्मक विचार को समाप्त करने की सलाह दी जाती है। मानसिक बीमारी से बचने के लिए ऐसे विचारों को अपने से दूर करें। धर्मार्थ कार्यों से जुड़े। वित्तीय मामले में लाभ मिल सकता है। धन आने के संकेत होते नजर आया धन अर्जित पर विशेष ध्यान देंगे। नुकसान की आशंका है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा प्रेम संतान की स्थिति माध्यम बनती नजर आ रही है। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई उपहार मिल सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मकर : सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मध्य नजर आ रही है। प्रभाव में वृद्धि होने से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, मन प्रसन्न रहेगा। गलती को नजरअंदाज करने से बचे। भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन मिलाजुला रहेगा। नौकरी में अधिकारियों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे, कोई बड़े पदों पर जा सकते हैं।

कुंभ : आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। एक ऐसा बजट तैयार करें। जिससे आपको नुकसान न उठाना पड़े । धर्म-कर्म के कार्य में रूचि रहेगी। गरीब की मदद के लिए आगे आएंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए आज का इस समय बेहतरीन है, तरक्की में बाधा उत्पन्न करने के लिए आपके मित्र शत्रु बन सकते हैं, मन खिन्न रहेगा। शक्ति का कम एहसास होगा। सिर दर्द नेत्र पीड़ा से परेशान रहेंगी। गणेश जी की आराधना करें।

मीन : आय के नए मार्ग खुलेंगे, गलत मार्ग से आ रहे पैसे में आगे फसने की उम्मीद बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य पर ध्यान दे । प्रेम धन की स्थिति मध्यम रहेगी, जलाभिषेक करना आपके लिए हितकर होगा। महत्वपूर्ण कार्य में व्यस्तता के कारण तर्क वितर्क से बचे। अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। धन उधार देने से बचने की सलाह दी जा रही है। सरकारी काम को करने के नियम ना तोड़े।