Rashifal 06 August 2022 : कर्क-कन्या-वृश्चिक के लिए आज लकी दिन, मेष तुला रहे सावधान, कुंभ को लाभ, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

सिंह : आपकी मेहनत रंग ला सकती है। गलत कारणों से चिंता महसूस होगी। छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज 6 अगस्त का दिन कई राशियों (Rashifal 06 August 2022) के लिए बेहद खास साबित होने वाला है। बता दे मेष राशि (Aries) पर जहां चंद्रमा की कृपा बनी रहेगी। वृषभ राशि सुस्ती महसूस करेंगे, मिथुन राशि के लिए आर्थिक तंगी तनाव का कारण हो सकता है जबकि कर्क और सिंह के लिए आज का दिन बेहद बेहतरीन होगा। यात्रा के योग बन रहे हैं। कन्या तुला को सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है जबकि वृश्चिक के लिए निकट भविष्य में लाभ के द्वार खुलने के आसार नजर आ रहे हैं। वृश्चिक (Scorpio) धनु सहित कुंभ राशि को पदोन्नति के मामले में अच्छी स्थिति देखने को मिल रही है। आइए जानते हैं क्या कहते हैं आज आपके सितारे :-

मेष : चंद्रमा की कृपा है, अपने पैसे को ऐसे लोगों की सलाह पर निवेश करें जिनके पास अच्छा अनुभव है। कोई शुभ समाचार सुनने की उम्मीद हो सकती है। नए दोस्त आज मिलने की संभावना है। आनंद के पूरे जोश में रहने की संभावना हो सकती है। आज विद्यार्थियों को अपना काम कल तक टालने से बचना चाहिए। अति उत्साह आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।आप अपने जीवनसाथी के किसी कार्य के बारे में अजीब महसूस कर सकते हैं, अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा कर सकते हैं। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा।

वृष : सुस्ती महसूस करेंगे। सफलता पाने के लिए समय के साथ अपने विचारों को बदलें। यह न केवल आपकी दृष्टि को विस्तृत करेगा बल्कि आपके व्यक्तित्व में भी सुधार करेगा। आप अपने काम पर वापस लौट सकते हैं। यदि आप एक सहज जीवन जीना चाहते हैं। आप अपने शत्रुओं और विरोधियों के खिलाफ जीतने की स्थिति में हो सकते हैं। संतान किसी शुभ समाचार का कारण हो सकती है। आज आप अपने कामुक वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव का अनुभव करने वाले हैं।

मिथुन: आज आपको नकारात्मक व्यवहार अपनी तरफ खींच सकता हैं, मानसिक लाभ पाने के लिए ध्यान और योग करें। आर्थिक तंगी आज घर में तनाव का कारण हो सकती है। जिससे आप दुखी हो सकते हैं, व्यर्थ के कामों में निवेश करने से बचना चाहिए। अतीत को भूल जाएँ और आगे एक सुखी जीवन जीने के लिए तत्पर रहे। आज आपको स्वतंत्र निर्णय लेने चाहिए। आज आपकी मुलाकात किसी देखभाल करने वाले और समझदार दोस्त से हो सकती है।

कर्क: सुस्त महसूस कर सकते हैं। चंद्रमा की उपस्थिति इस बात का संकेत देती है कि आप बड़े सपने देखेंगे। काम के मोर्चे पर आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आप उन सपनों पर काम करना शुरू कर देंगे। निवेश करने में आपको धैर्य रखना चाहिए। आपकी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आपको बेकार की चीजों में पैसा खर्च करने की संभावना है। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आप दोस्तों के साथ सबसे अच्छा समय बिताएंगे।

Read More : MP College Admission : यूजी-पीजी में प्रवेश के लिए आज से पंजीयन शुरू, छात्रों को मिलेगा लाभ, 13 अगस्त तक पूरी होगी प्रक्रिया

सिंह : आपकी मेहनत रंग ला सकती है। गलत कारणों से चिंता महसूस होगी। छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। अपने मूड को फिर से जीवंत करने के लिए आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। नकारात्मक वाइब्स से बचें। परिवार में जिम्मेदारियां लेने में आपकी लापरवाही का रवैया आपके माता-पिता और भाई-बहनों को परेशान करेगा। आपके विरोधी आपकी मेहनत की तारीफ कर सकते हैं। आपको शुभ समाचार मिल सकता है। आप किसी को चोट पहुंचाए बिना इसे पूरी तरह से संभाल लेंगे।

कन्या: अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आज का दिन अच्छी जीवन शक्ति और आंतरिक शक्ति से युक्त हो सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच पैसों को लेकर विवाद होने की संभावना है। आप अच्छी योजनाएँ बना सकते हैं और उन्हें कुशलता से लागू कर सकते हैं। आर्थिक तंगी के कारण जीवनसाथी के साथ आपके संबंध प्रभावित होंगे। आप हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ सकते हैं। लव बर्ड्स चर्चा करने से बचना चाहिए।

तुला : सेहत को लेकर सावधान रहें। चिंता और बेचैनी के कारण आज का दिन अच्छा नहीं है। नया रिश्ता लंबे समय तक चलने वाला होगा। व्यर्थ के कार्यों को करने में आप अपना कीमती समय बर्बाद कर सकते हैं। लव लाइफ एक खूबसूरत मोड़ लेगी। मन की शांति पाने के लिए आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ सकता है। आपको अपने बड़ों से कुछ सलाह मिल सकती है जो आपको गन्दी स्थिति को प्रबंधित करने के लिए कुछ दिशा दिखा सकती है।

वृश्चिक: घर में अशांति आपको तनाव दे सकती है। आज सामाजिक मेलजोल से आप अपने नेटवर्क को फिर से स्थापित करेंगे। व्यापार में लाभ हो सकता है। जिससे निकट भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्य आपकी योजनाओं में सहयोग देंगे। ग्लैमर, कला, फैशन से जुड़े जातक अपने पेशे के मामले में कुछ नया करने की योजना बनाएंगे। आप अपने लिए कुछ समय निकाल सकते हैं। विद्यार्थी आज पढ़ाई के मामले में बेहतर प्रदर्शन करेगा।

धनु: तनाव से बचें। आज आप काम के मोर्चे पर व्यस्त हो सकते हैं, रियल एस्टेट निवेश आकर्षक होगा। जिससे आपको थकान हो सकती है। आपकी लव लाइफ आज खूबसूरत मोड़ लेगी। आप कुछ विदेशी नेटवर्क भी बनाने में सक्षम हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्रेम के आनंद से चकित कर देगा। नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है।

मकर : आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।व्यापार में आपका भाग्य आपके साथ है। आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। अपनी स्थगित परियोजनाओं को फिर से शुरू होगी, पारिवारिक जीवन अस्त व्यस्त हो सकता है। आप शांतिपूर्ण धार्मिक यात्रा की उम्मीद कर सकते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों की उपेक्षा करना बुद्धिमानी नहीं होगी। आपके कठिन समय में आपका जीवनसाथी आपका अभिभावक देवदूत होगा।

कुंभ : खेलकूद गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। आज आप बेकार की चीजों पर अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखने में सक्षम हो सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, आप व्यवसाय में निवेश पूंजी की योजना बना सकते हैं। खर्च आपकी वित्तीय सुरक्षा में बाधा बन सकते हैं। आप अपनी बचत को किसी अचल संपत्ति परियोजना में निवेश कर सकते हैं। आप दूसरों के साथ विनम्र हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के साथ सबसे अच्छे दिनों में से एक बिता सकते हैं। आप घरेलू मामलों में अपना ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हो सकते हैं।

मीन: चंद्रमा अच्छी स्थिति में नहीं है। मानसिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए आप अपनी चिंताओं को जानबूझकर अनदेखा कर सकते हैं। व्यापार या निवेश में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जल्दी पैसा कमाने की ओर आपका झुकाव महसूस हो सकता है। आपका लाभ नुकसान में बदल जाएगा। आप दोस्तों के साथ कुछ अद्भुत समय बिता सकते हैं। बेकार की वस्तुओं में निवेश करना बंद कर दें। आप दोस्तों के साथ आवश्यकता से अधिक समय बिता सकते हैं।