Rashifal 06 September 2022 : कर्क-वृश्चिक-तुला मीन के लिए आज का दिन उत्तम, नौकरी, पदोन्नति धन लाभ यात्रा के योग, मेष मिथुन रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम है। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। कई राशि (Rashifal 06 September 2022) और ग्रहों की स्थिति में बदलाव नजर आ रही है। दरअसल मेष राशि में राहु का गोचर हो रहा है। वही वृषभ राशि में मंगल की स्थिति विद्यमान है। सिंह राशि में सूर्य और शुक्र की युति बनी हुई है। जबकि कन्या राशि में बुध की स्थिति विराजमान है। धनु राशि में चंद्रमा तुला राशि में केतु गोचर कर रहे जबकि शनि और गुरु वक्री अवस्था में मकर और मीन में विराजमान है। इन ग्रहों का 6 राशियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है। आज किसी कारणवश अशांत हो सकता है। स्थिति संभालने तक शांत रहें। माता-पिता के सहयोग से कई कार्य पूरे हो सकते हैं। यात्रा में लाभ की स्थिति बन रही है। स्वास्थ्य गरम गरम रहेगा। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है। शाम तक अपने धैर्य और प्रतिभा से शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। सकारात्मक रूप दृष्टिकोण आपके लिए मददगार साबित होगा।

वृषभ : वृषभ राशि को आज घर में कल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सफल होंगे। धन की प्राप्ति हो सकती है। परिस्थितियां प्रतिकूल रहेगी। थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान दे। वाहन तेज ना चलाएं। आज पीली वस्तु का दान करना आपके लिए हितकर हो सकता है।

मिथुन : मिथुन राशि के लिए आज का दिन सामान्य है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों खेसारी के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों के सहयोग मिल सकते हैं। कार्य क्षेत्र में वृद्धि होती नजर आ रही है। कामकाज में परेशानी देखने को मिल सकती है। भविष्य में आपको लाभ होने के आसार नजर आ रहे हैं। सामाजिक गतिविधियां बाधित हो सकती है। लापरवाही में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नए ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आज उपयुक्त दिन है।

कर्क : ग्रहों के विशेष योग से आजाद को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। वाणी में कोमलता रखे। पद प्रतिष्ठा का मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी बुजुर्ग आशीर्वाद मिलेगा। सत्तू पराजित होंगे। धर्म में आस्था बढ़ेगी। कारोबार में सुधार के योग बन रहे हैं ।मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक होगा। आध्यात्मिक विकास की ओर अग्रसर होंगे।

सिंह : सिंह राशि को आज तनाव का सामना करना पड़ सकता है। मुश्किल भरा दिन होगा। कार्यक्षेत्र कामकाज में कठिनाई का अनुभव करेंगे। भावात्मक संबंधों में तू तू मैं मैं के आसार नजर आ रहे।विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा व्यापार सही गति से चल रहा है। स्वास्थ्य लाभ के योग बन रहे। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

Read More : Cabinet Meeting: MP में शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, नई रोजगार योजना, लाडली लक्ष्मी सहित कई अन्य प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम है। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। घर में खर्चों की अधिकता पड़ेगी। पिता के सानिध्य में लेंगे मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में परिवर्तन के आसार नजर आ रहे हैं। व्यस्तता बढ़ेगी। आय में वृद्धि हो सकती है। पुराना दोस्त आज आप से आर्थिक मदद ले सकता है। अपने दोस्त की मदद के लिए हाथ बढ़ाने से पहले सोच लें।

तुला : तुला राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम होगा। व्यापारी सफलता मिलेगी रोजी रोजगार में तरक्की के योग बन रहे हैं। मन में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। मन परेशान हो सकता है। क्रोध और वाणी में नियंत्रण रखें । जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक : वशीकरण सी के लिए आज का दिन सफलता भरा रहेगा। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साक्षात्कार परीक्षा में लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं ।शासन सत्ता का सुख मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। पुराने मित्र के साथ संपर्क होंगे। अचानक बड़ी रकम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। प्रोफेशनल योजना में लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। वित्तीय स्थिति मजबूत होगी घर में असहज उत्पन्न हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधियों को उनके बुरे कर्मों का फल मिलेगा।

धनु : धनु राशि के मन में परेशानी रहेगी खर्च की अधिकता बढ़ेगी। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। रचनात्मक कार्य में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक रूप से मदद के लिए रिश्तेदार आगे आएंगे। माता-पिता से सलाह लेना आज आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

मकर : मकर राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अकस्मात भय से भयभीत रहेंगे। अच्छे दिन के सहयोग से मन प्रसन्न हो सकता है। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे व्यापारिक कार्यों का अनुभव होगा। भाई बहनों के साथ अच्छे समय बीतने के आसार नजर आ रहे हैं।

कुंभ : आय में वृद्धि होगी। नए मार्ग खुलेंगे। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। पैसों से जुड़ी समस्या से चिंतित हो सकते हैं धार्मिक स्थान रिश्तेदार के घर जाने की संभावना है। आज कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम की सराहना करेंगे। लंबी यात्रा से ऊर्जावान और आध्यात्मिक रूप से सशक्त रहेंगे।

मीन : शासन सत्ता पक्ष के लाभ मिलेगा उच्च अधिकारी प्रसन्न रहते हैं, व्यापारिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में मन लगा रह सकता है। नौकरी में सफलता के योग हैं। परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। अपनी उर्जा का संरक्षण करें। कठोर व्यवहार आपके जीवन साथी के साथ संबंधों में खलल डाल सकता है। आज यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं।