Rashifal 09 August 2022 : मिथुन-वृश्चिक के लिए आज का दिन सर्वोत्तम, रहेगी चंद्रमा की कृपा, पदोन्नति-धन आगमन के योग, मकर मीन रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कुंभ : आज आप अपने ऑफिस में व्यस्त हो सकते हैं। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे और अच्छा पैसा भी कमाएंगे।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज चंद्रमा की दिशा और दशा राशियों (Rashifal 09 August 2022) का भविष्य तय करेगी। दरअसल आज मेष राशि को आंतरिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है। वही वृषभ के लिए भी तनाव के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि मिथुन सहित कर्क राशि के लिए आज का दिन सर्वोत्तम रहेगा। लक्ष्यों को हासिल करने में सहायता मिलेगी। जबकि Leo कार्य क्षेत्र में प्रगति करेंगे। कन्या तुला को थोड़ी अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी जबकि वृश्चिक को वित्तीय लाभ की संभावना जताई जा रही है। धनु राशि को भी व्यापारिक गतिविधियों में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वहीं कुंभ के लिए भी आज का दिन सर्वोत्तम साबित होने वाला है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष: आपको कुछ आंतरिक कमजोरी महसूस हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को आज विशेष ध्यान रखना चाहिए। प्रमुख स्वास्थ्य समस्याएं फिर से हो सकती हैं। बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करने से बच्चों को थोड़ी निराशा होगी। चल रहे प्रोजेक्ट अप्रत्याशित रूप से रुक सकते हैं।सुरक्षित वाहन चलाने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी के परिवार के सदस्यों के हस्तक्षेप से आप चिढ़ सकते हैं। आज आप सुर्खियों में रहेंगे और सफलता आपकी पहुंच के भीतर है।

वृष : किसी तरह का तनाव झेल रहे हैं तो आज आपको उससे छुटकारा मिलेगा। आज आपको आसपास सकारात्मक कंपन महसूस कर सकते हैं। अपनी जीवनशैली को हमेशा के लिए बदल दें। चीजें नियंत्रण में हैं। आज आप आसानी से पूंजी जुटा सकते हैं, आप साझेदारी में एक नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना सकते हैं। किसी नई परियोजना पर काम करने के लिए धन की मांग कर सकते हैं। आपके घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए अच्छा है, आज आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त समय होगा। निवेशकों को अपने निवेश में अच्छा लाभ मिल सकता है, कोई भी निवेश करने से पहले पेशेवरों और विपक्षों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है, कारोबार में तरलता बढ़ सकती है। किसी भी नए संयुक्त उद्यम में खुद को प्रतिबद्ध न करें, आप छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों पर नियंत्रण कर सकते हैं। सिंगल्स को अपना मैच वर्क प्लेस में मिलने की संभावना है।

कर्क: चंद्रमा धनु राशि में है, आज आप असंतुष्टि का अनुभव कर सकते हैं। आज आप उदास महसूस करेंगे। आपके निवेश से आपको कुछ नुकसान हो सकता है। अगर आपने कुछ पाने की ठान ली है तो आपको अपने लक्ष्यों को हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। आज आप अपने आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा पाएंगे। आपका कोई करीबी उसके लिए आपका समय चाहता है। दांपत्य जीवन जीवंत रहेगा।

सिंह : कार्यक्षेत्र में भाग्य आपके पक्ष में रहेगा। आज आप वर्तमान स्थान से दूसरे स्थान पर प्रवास करने की योजना बना सकते हैं। खुश मिजाज में रहेंगे। प्रवास या स्थान परिवर्तन के संबंध में निर्णय लेने से पहले दो बार सोचने की सलाह दी जाती है। नए अवसर और संभावनाएं आपके सामने आएंगी।आप नौकरी बदलने की योजना भी बना सकते हैं। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले धैर्य रखें।

Read More : Indore : सावधान! इंदौर में तेजी से बढ़ रहे डेंगू-मलेरिया के मरीज, चिंता में स्वास्थ्य विभाग

कन्या : आज का समय आत्मनिरीक्षण का है। आज आपका धैर्य अच्छा हो सकता है। आज आपको अच्छी चीजें प्राप्त होंगी। आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। ध्यान आपको एकाग्रता बढ़ाने में मदद कर सकता है, जो आपकी परियोजना को गति देने में मदद कर सकता है। समय से पहले परियोजना को पूरा करने में मदद मिल सकती है। जीवनसाथी का अनियमित व्यवहार आज रोमांस के लिए आपका मूड खराब कर सकता है। आपको काम से संबंधित कुछ छोटी यात्राओं पर जाने की संभावना हो सकती है।

तुला: आज अत्यधिक तनाव महसूस कर रहे हैं, परिवार के सदस्यों के साथ अपना ख़ाली समय बिताएं। सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त हो सकते हैं, भविष्य के लिए अपने जीवनसाथी के साथ वित्तीय मामलों और धन योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। आप अपने आसपास के लोगों के साथ विनम्र हो सकते हैं, प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक गतिविधियाँ आपकी जागरूकता को बढ़ाएँगी। आज अनुभवी लोगों के साथ जुड़ें और उनकी सलाह से सीखें। आपको अपने किसी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है।

वृश्चिक: आपको वित्तीय लेन-देन को सावधानी से संभालने की जरूरत है। आज आप चंद्रमा से खुश और धन्य हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को पर्याप्त देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता है। आप स्वस्थ महसूस कर सकते हैं, जो आपके काम करने के तरीके को दर्शाता है। दूसरों का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह काफी सही दिन है। आप जीवन के सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, आपकी प्रतिष्ठा में सुधार हो सकता है। आपकी एकाग्रता आज बहुत अच्छी हो सकती है, आप अपने व्यवसाय में वृद्धि के मामले में कुछ कठिन निर्णय ले सकते हैं।

धनु : व्यवसायियों को अपनी व्यापारिक गतिविधियों में काफी नुकसान हो सकता है। आज आपकी जीवन शक्ति धीमी हो सकती है, आज अपने करीबी दोस्त के घर जाएँ; उसे आपकी सहायता और समर्थन की आवश्यकता है। आपका पुराना रोग फिर से प्रकट हो सकता है, जो आपको परेशान कर सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि एडवेंचर टूर या रश ड्राइविंग से बचें। अपने विचारों को अच्छी तरह से प्रस्तुत करते हैं और कार्यस्थल पर अपना दृढ़ संकल्प दिखाते हैं तो आपको लाभ होगा।विदेश यात्रा की योजना भी बना सकते हैं।

मकर : आपके दिन की शुरुआत खुशियों से हो सकती है। पारिवारिक कलह के कारण आप गुस्से में रह सकते हैं। कार्यस्थल पर, आप त्वरित निर्णय ले सकते हैं। शारीरिक गतिविधि में शामिल होने से आपको अपने तनाव से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। आप आय के कुछ नए स्रोत की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे आपकी बचत में वृद्धि हो सकती है। आप जल्दी पैसा कमाने की इच्छा कर सकते हैं। रोमांस से आपका दिमाग खराब हो सकता है। आपका जीवनसाथी आपको लाड़ प्यार और व्यवहार से आश्चर्यचकित कर सकता है।

कुंभ : आज आप अपने ऑफिस में व्यस्त हो सकते हैं। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे और अच्छा पैसा भी कमाएंगे। मानसिक थकान के कारण आप अपने परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। पार्टनर के कटु वचन आपको परेशान कर सकते हैं। नौकरी में कुछ उच्च पद मिल सकता है, शीर्ष प्रबंधन में पदोन्नत के आसार है। पेशेवर तौर पर आप बेहतर कर सकते हैं।

मीन : अपने आस-पास कुछ सकारात्मक कंपन महसूस हो सकते हैं, दिन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आपका प्रदर्शन ध्यान देने योग्य हो सकता है। आप लंबी बीमारी से उबर सकते हैं। आपको जल्दी पैसा कमाने के तरीके मिल सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं । परिवार में शांति बनाए रखना आपके प्रयासों की मांग कर सकता है। हो सकता है कि आपका वैवाहिक जीवन उतना सुखी न रहे जितना आमतौर पर रहता है।